ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देने जा रही इस कंपनी के स्टॉक में लगा 10% का अपर सर्किट, अगले सप्ताह रिकॉर्ड डेट

1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देने जा रही इस कंपनी के स्टॉक में लगा 10% का अपर सर्किट, अगले सप्ताह रिकॉर्ड डेट

स्टॉक मार्केट में पिछले कुछ महीनों से तेजी देखने को मिली है। जिसका फायदा निवेशकों को खूब हो रहा है। लेकिन सीएल एडुटेक (CL Educate) उन कंपनियों में से है जिसने इस साल ओवर-आल बेहतर प्रदर्शन किया है।

1 शेयर पर 1 बोनस शेयर देने जा रही इस कंपनी के स्टॉक में लगा 10% का अपर सर्किट, अगले सप्ताह रिकॉर्ड डेट
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 04:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टॉक मार्केट में पिछले कुछ महीनों से तेजी देखने को मिली है। जिसका फायदा निवेशकों को खूब हो रहा है। लेकिन सीएल एडुटेक (CL Educate Share) उन कंपनियों में से है जिसने इस साल ओवर-आल बेहतर प्रदर्शन किया है। पोजीशनल निवेशकों इस साल कंपनी ने अबतक 43.78 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बता दें, सीएल एडुकेट (CL Educate) की तरफ से अब निवेशकों को बोनस (Bonus Share) देने की तैयारी है। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट (Record Date) ऐलान कर दिया है। 

टुकड़ों में बंट जाएगा यह ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाला स्टॉक

कब है रिकॉर्ड डेट? (CL Educate Bonus issue record date)

सीएल एडुकेट ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया, “कंपनी के बोर्ड ने 5 रुपये के फेस वैल्यू वाले 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा।” कंपनी ने इसके लिए 16 दिसंबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिस किसी निवेशक का नाम कंपनी के रिकार्ड बुक में 16 दिसंबर को रहेगा उसे ही बोनस शेयर जारी किया जाएगा। 

मंगलवार को स्टॉक में लगा 10 प्रतिशत का अपर सर्किट 

मंगलवार यानी 6 दिसंबर 2022 को कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत अपर सर्किट लग गया। जिसके बाद सीएल एडुकेट के शेयर का भाव 169.10 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। हालांकि बाद में मामूली गिरावट के बाद बीएसई में कंपनी के शेयर 164.90 रुपये पर बंद हुए। पिछले 6 महीने में सीएल एडुकेट के शेयरों में 28.16 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, 1 महीने पहले जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों पर भरोसा जताया होगा उसे 10.98 प्रतिशत का रिटर्न मिल चुका होगा। बता दें, कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 190 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो का लेवल 97 रुपये है। 

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।