DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इथोपिया प्लेन क्रैश : बोइंग ने 737 मैक्स विमानों की डिलीवरी रोकी

Ethiopian Airlines Boeing 737 from Addis to Nairobi crashes With 149 Passengers (File Photo)

विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले 737 मैक्स विमान की आपूर्ति (डिलीवरी) को फिलहाल रोक दिया है। इथोपियाई एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स फ्रांस को मिलने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

इस हादसे में विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद दुनिया भर के कई देशों ने अपनी घरेलू विमानन कंपनियों को 737 मैक्स विमानों का परिचालन बंद करने का आदेश दिया था। पांच महीने के भीतर यह दूसरा बोइंग 737 मैक्स विमान है, जो दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

बोइंग के प्रवक्ता ने कहा कि  जब तक समाधान नहीं खोज लेते, तब तक के लिए हम 737 मैक्स विमान की आपूर्ति रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम विमान का उत्पादन जारी रखेंगे लेकिन फिलहाल हम अपनी क्षमताओं का आकलन कर रहे हैं।

फ्रांस की हवाई सुरक्षा एजेंसी बीईए ने पुष्टि की कि उसे विमान का ब्लैक बॉक्स रिकॉर्डर मिल गया है। बीईए के अधिकारी कॉकपिट वॉयस और फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर्स से जानकारी निकालने की कोशिश करेंगे। यह दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

इथोपियाई एयरलाइंस ने विमान के ब्लैक बॉक्स को फ्रांस को भेजा है क्योंकि उसके पास आंकड़ों के विश्लेषण के लिए उपकरण नहीं है। अमेरिकी एजेंसियों ने बुधवार को कहा कि इथोपियाई विमान हादसे और अक्टूबर में इंडोनेशिया में हुए विमान हादसे में समानताएं हैं। इंडोनेशिया के लायन एयरलाइंस का जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था उसमें 189 लोगों की मौत हुई थी।

इथोपिया विमान हादसा: जांच के लिए विदेश भेजा जाएगा 'ब्लैक बॉक्स'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Boeing cancel 737 Max Aircraft delivery