BMW launched X7 know price and features - BMW X7 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 99 लाख रुपये से शुरू DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BMW X7 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 99 लाख रुपये से शुरू

BMW लाई फेस्टिव ऑफर

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी प्रमुख स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी) एक्स -7 को बृहस्पतिवार को भारत में पेश किया। शोरूम में इसकी कीमत 98.9 लाख रुपये है।

कंपनी ने इसके अलावा अपनी सेडान कार 7 सीरीज का नया संस्करण भी पेश किया।  यह मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में मौजूद हैं। इसकी कीमत 1.22 से 1.34 करोड़ रुपये के दायरे में है।

कंपनी ने 7 सीरीज का प्लग - इन - हाइब्रिड संस्करण भी पेश किया है। इसकी कीमत 1.65 करोड़ रुपये (पेट्रोल) और 2.42 करोड़ रुपये (डीजल) है। बीएमडब्ल्यू इंडिया ने कहा कि एक्स -7 के डीजल संस्करण का उत्पादन स्थानीय स्तर पर चेन्नई संयंत्र में किया जाएगा जबकि पेट्रोल संस्करण पूर्ण निर्मित इकाइयां (सीबीयू) होंगी।

एक्स -7 बीएमडब्ल्यू द्वारा निर्मित अब तक की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल है। इसका पेट्रोल संस्करण 340 हार्सपावर की पावर जेनरेट करता है। यह 0 से 100 किमी की रफ्तार मात्र 6.1 सेकंड में पकड़ लेती है।

वहीं, डीजल संस्करण 256 एचपी की पावर देती है और सिर्फ सात सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। एयर सस्पेंशन से एक्स -7 की ऊंचाई घटाई या बढ़ाई जा सकती है।
20 अगस्त को लॉन्च होगी हुंडई की Grand i10, जानें कीमत और फीचर्स

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BMW launched X7 know price and features