ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेससाल 2022 में दूसरी बार बोनस देने जा रही है ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली यह कंपनी, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट 

साल 2022 में दूसरी बार बोनस देने जा रही है ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली यह कंपनी, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट 

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज (BLS International Services) इस सप्ताह शेयर बाजार में एक्स बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा।

साल 2022 में दूसरी बार बोनस देने जा रही है ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली यह कंपनी, इसी सप्ताह है रिकॉर्ड डेट 
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 06:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बोनस स्टॉक (Bonus Stock) पर दांव लगाने का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए खुशखबरी है। स्मॉल कैप कंपनी (Small Cap Company) बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज (BLS International Services) इस सप्ताह शेयर बाजार में एक्स बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को हर शेयर पर 1 शेयर बोनस (Bonus Share) के रूप में दिया जाएगा। बता दें, इस बीएलएस इंटरनेशनल की तरफ से बीते एक साल में निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न मिला है। 

कब है रिकॉर्ड डेट? (BLS International Services Bonus Record Date)

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विस की तरफ से स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा गया है कि कंपनी की तरफ से 1:1 के हिसाब से बोनस दिया जाएगा। इस बोनस इश्यू के लिए कंपनी ने 10 दिसंबर 2022 का तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी जिस किसी निवेशक का नाम 10 दिसंबर 2022 तक रिकॉर्ड बुक में रहेगा उसे कंपनी की तरफ से हर शेयर पर एक बोनस शेयर दिया जाएगा। बता दें, कंपनी की एक्स-बोनस डेट 8 दिसंबर 2022 है। 

3 बार बोनस देने वाली इस दिग्गज आइटी कंपनी ने बदली निवेशकों कि किस्मत 

इससे पहले कब कंपनी ने दिया था बोनस? 

बीएलएस इंटरनेशल की तरफ से इससे पहले बोनस शेयर इसी साल मई में दिया गया था। तब भी कंपनी ने 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया था। इस बोनस इश्यू के लिए एक्स-डेट 13 मई 2017 और रिकॉर्ड डेट 17 मई 2022 थी। बता दें, इस बोनस इश्यू की घोषणा 13 अप्रैल 2022 में की गई थी। 

इस साल कंपनी ने दिया ताबड़तोड़ रिटर्न 

कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान 300 प्रतिशत से अधिक की उछाल देखने को मिली है। साल 2022 में अबतक बीएलएस इंटरनेशनल के शेयर का भाव 290 प्रतिशत चढ़ा है। वहीं, पिछले 6 महीने में इस पासपोर्ट सर्विस देने वाली कंपनी के शेयर का भाव 110 प्रतिशत तक बढ़ा है। बता दें, बीएलएस इंटरनेशनल का मार्केट कैप 7732 करोड़ रुपये का है। 

लिस्टिंग से पहले 56 रुपये का ‘मुनाफा’, कल होगा कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट