Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़BLS Infotech share surges 10 percent 4 rupees penny stock continuously hits record high - Business News India

₹4 पेनी स्टॉक पर टूटे निवेशक, खरीदने की मची लूट, लगातार कर रहा मालामाल 

Penny Stock Return: आज हम आपको एक शेयर पेनी शेयर के बारे में बता रहे हैं जो लगातार अपने निवेशकों को मालामाल कर रहा है। यह शेयर बीएलएस इन्फोटेक (BLS Infotech share) के हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 03:29 PM
हमें फॉलो करें

Penny Stock Return: आज हम आपको एक शेयर पेनी शेयर के बारे में बता रहे हैं जो लगातार अपने निवेशकों को मालामाल कर रहा है। यह शेयर बीएलएस इन्फोटेक (BLS Infotech share) के हैं। कंपनी के शेयर लगातार फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में बीते शुक्रवार को 10% तक की तेजी आई। बीएलएस इन्फोटेक के शेयर शुक्रवार को 4.47 रुपये पर पहुंच कर बंद हुए थे। यह इसका 52 वीक का हाई प्राइस भी रहा। कंपनी के शेयरों में पिछले पांच दिन में 40% तक चढ़ गए हैं। पिछले छह महीने में इस शेयर ने 160% तक का रिटर्न दिया है। इस दौरान यह शेयर 1.74 रुपये से बढ़कर 4.47 रुपये पर आ गया है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का लो प्राइस 1.32 रुपये है। इसे इसने 04/08/2023 को टच किया था। 

दिसंबर तिमाही के नतीजे
बता दें कि हाल ही में बीएलएस इन्फोटेक ने अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही में बीएलएस इन्फोटेक का नेट प्रॉफिट 0.01 करोड़ रुपये हुआ है। दिसंबर 2022 को समाप्त पिछली तिमाही के दौरान कोई नेट प्रॉफिट/लॉस दर्ज नहीं की गई थी। 

कंपनी के बारे में 
बता दें कि BLS Infotech कंपनी की स्थापना साल 1985 में की गई थी और लगभग 1995 में इस कंपनी का आईपीओ लॉन्च हुआ था। यह एक प्राइवेट भारतीय कंपनी है, जो Computer Software की सुविधा प्रोवाइड कराती है। कंपनी कोलकाता की है। कंपनी का मार्केट कैप 195.65 करोड़ रुपये है। 

क्या होते हैं पेनी स्टॉक? 
शेयर बाजार में कुछ शेयर होते हैं जिनकी वैल्यू 10 रुपये से भी कम होती है, जिन्हें शेयर बाजार की भाषा में पेनी स्टॉक्स कहा जाता है। हालांकि, पेनी स्टॉक की कोई परिभाषा तय नहीं है। कुछ लोग 20 रुपये से कम शेयर प्राइस और कम मार्केट कैप वाली कंपनियों को भी पेनी स्टॉक मानते हैं। पेनी स्टॉक में दांव लगाना जोखिम भरा होता है लेकिन अगर कंपनी की फाइनेंशियल हेल्थ, फंडामेंटल्स और बिजनेस शानदार हो तो वह तुरंत मुनाफा भी देता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें