Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़BitCoin Price Today After May once the price of bitcoin crosses 50 thousand dollars - Business News India

BitCoin Price Today: मई के बाद एक बार बिटकाॅइन की कीमतें 50 हजार डाॅलर के पार, जानें क्या यह तेजी रहेगी बरकरार 

BitCoin Price Today: दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक एलन मस्क (Elon musk) के एक ट्वीट के बाद से ही बिटकाॅइन (BitCoin) सहित लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसी करेंसी की कीमतों में गिरावट देखी गई थी।...

BitCoin Price Today: मई के बाद एक बार बिटकाॅइन की कीमतें 50 हजार डाॅलर के पार, जानें क्या यह तेजी रहेगी बरकरार 
Tarun Singh एच टी, नई दिल्ली Mon, 23 Aug 2021 10:59 AM
हमें फॉलो करें

BitCoin Price Today: दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक एलन मस्क (Elon musk) के एक ट्वीट के बाद से ही बिटकाॅइन (BitCoin) सहित लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसी करेंसी की कीमतों में गिरावट देखी गई थी। मस्क ने ट्वीट में लिखा था कि हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए फोसिल एनर्जी के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में चिंतित हैं। विशेष रूप से कोयला, जो किसी भी ईंधन का सबसे खराब उत्सर्जन है। लेकिन अब एक बार फिर से बिटकाॅइन की कीमतों रिकवरी देखी जा रही है। सोमवार की एशियाई ट्रेडिंग में बिटकाॅइन की कीमतों में 3.5% की उछाल देखने को मिली। जिसके कारण मई के बाद फिर से बिटकाॅइन की कीमतें 50 हजार डाॅलर के पार पहुंच गई। 

अन्य क्रिप्टोकरेंसी में भी उछाल 

बिटकाॅइन की बढ़ती कीमतों का असर अन्य क्रिप्टोकरेंसी में भी देखा जा सकता है। ईथर जैसी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में सोमवार को तेजी देखने को मिली है। बात दें, मई के बाद बिटकाॅइन की कीमतें पहली बार 50 हजार डाॅलर के पार गई हैं। ताजा अपडेट्स के अनुसार एशियाई व्यापार में एक बिटकाॅइन की 50,093 डाॅलर बताई गई। हालांकि, अभी यह अपने उच्चतम स्तर 65,0000 डाॅलर से काफी दूर है। इसी साल अप्रैल में बिटकाॅइन की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर थी। 

लगाए जा रहे हैं यह अनुमान 

एक बार फिर से बिटकाॅइन की कीमत की लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। कई लोग बिटकाॅइन की कीमतें एक लाख डाॅलर या उससे अधिक तक जाने की भविष्यवाणी कर रहे हैं। रिक बेसिंग्नर जोकि बेसिंग्नर इनवेस्टमेंट स्ट्रेटजी के सीईओ हैं, उन्होंने सोमवार को अपने नोट्स में कहा है कि बिटकाॅइन की कीमतें 40 हजार डाॅलर से 50 हजार डाॅलर के बीच ट्रेड करेगी।उन्होंने कहा कि यह अपने उच्चतम स्तर पर है। हालांकि कई एक्सपर्ट का मानना है कि अगर निवेशक जुड़ते हैं तो कीमतें 55 हजार डाॅलर के पार पहुंच सकती है। 

रिजर्व बैंक लाएगा डिजिटल करेंसी

हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने भारत में डिजिटल करेंसी लाने की बात कही है। रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर टी रवि शंकर के अनुसार, केंद्रीय बैंक अपनी खुद की डिजिटल करेंसी चरणबद्ध तरीके से पेश करने की रणनीति पर काम कर रहा है। योजना के मुताबिक आरबीआई पायलट आधार पर थोक और खुदरा क्षेत्रों में डिजिटल करेंसी शुरू करने की तैयारी में है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें