ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसBitcoin 19000 डॉलर के ऊपर फ्लैट, Ether और Shiba Inu में मामूली गिरावट

Bitcoin 19000 डॉलर के ऊपर फ्लैट, Ether और Shiba Inu में मामूली गिरावट

इस महीने की शुरुआत से ही क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। पिछले दिनों इजाफे के साथ कारोबार करने वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) शुक्रवार को 19,000 डॉलर के पार फ्लैट रही है।

Bitcoin 19000 डॉलर के ऊपर फ्लैट, Ether और Shiba Inu में मामूली गिरावट
Ashutosh Kumarलाइव मिंट,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 04:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इस महीने की शुरुआत से ही क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। पिछले दिनों इजाफे के साथ कारोबार करने वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) शुक्रवार को 19,000 डॉलर के पार फ्लैट रही है। दुनिया की सबसे बड़ी और पॉप्युलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन शुक्रवार को 19,427 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। Bitcoin के अलावा, दुनिया की दूसरी सबसे पॉप्युलर और बड़ी क्रिप्टो करेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) के मार्केट प्राइस में गिरावट देखने को मिली है। ईथर शुक्रवार को 1 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1,327 डॉलर पर कारोबार कर रही है। जबकि ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप पिछले 24 घंटे से 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे ट्रेड कर रहा है। CoinGecko के अनुसार टोटल ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप शुक्रवार को लगभग फ्लैट 984 बिलियन डॉलर पर ट्रेड कर रहा है।

हाल के दिनों में Bitcoin के मजबूती का कोई संकेत नहीं
ग्लोबल क्रिप्टो इनवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर इदुल पटेल का कहना है कि हाल के दिनों में बिटकॉइन (Bitcoin) के मजबूत होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर एथेरियम ब्लॉकचेन की Ether इस महीने के सबसे न्यूनतम स्तर पर ट्रेड कर रही है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट के कारोबार में दिख रही कमजोरी हाल के सप्ताह में ज्यादा दिखी है। जबकि मार्केट पार्टिसिपेंट्स इसका कारण महंगाई के बढ़ने को बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें-अडानी ग्रुप के एक और शेयर की Nifty 50 में हुई एंट्री, श्री सीमेंट को किया रिप्लेस

Dogecoin में तेजी तो लुढ़की Shiba Inu
डॉगक्वॉइन (Dogecoin) के मार्केट प्राइस में शुक्रवार को मामूली इजाफा देखा गया। Dogecoin गुरुवार को 0.06 डॉलर पर ट्रेड कर रही है, जबकि शीबा इनु गिरावट के साथ 0.000011 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। दूसरी ओर शुक्रवार को कई क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। पिछले 24 घंटों में जहां पोलकाडॉट, कार्डानो, चेनलिंक, टीथर, एपीकॉइन के कारोबार में बढ़त दिखाई दी। वहीं स्टेलर, पॉलीकॉन, सोलोना और लिटकॉइन में गिरावट देखने को मिली।