ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businessbillionaires list Jeff Bezos again becomes rich number 1 leaving behind Elon Musk Mukesh Ambani remains in top 10

एलन मस्क को पीछे छोड़ जेफ बेजोस फिर बने रईस नंबर-1, मुकेश अंबानी टॉप-10 में बरकरार

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं। उन्होंने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को पहले पायदान से हटाकर यह मुकाम हासिल किया है। कुछ दिन पहले मस्क ने बेजोस को पहले...

एलन मस्क को पीछे छोड़ जेफ बेजोस फिर बने रईस नंबर-1, मुकेश अंबानी टॉप-10 में बरकरार
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 18 Jan 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं। उन्होंने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को पहले पायदान से हटाकर यह मुकाम हासिल किया है। कुछ दिन पहले मस्क ने बेजोस को पहले नंबर से हटाकर उनका ताज छीना था। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स की ताजा लिस्ट (18 जनवरी दोपहर 1:38 बजे) के मुताबिक जेफ बेजोस अब 181.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें: कहानी एलन मस्क की: जब 30 साल की उम्र में राकेट खरीदने पहुंच गए रूस

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की टॉप-10 लिस्ट में अब एलन मस्क दूसरे नंबर पर हैं और उनकी कुल नेटवर्थ 179.2 अरब डॉलर है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 76 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 10वें और एशिया के सबसे अमीर के रूप में झोंग शानशान छठे नंबर पर हैं।

top 10

बता दें ब्लूमबर्ग इंडेक्स की 13 जनवरी की लिस्ट के मुताबिक एक दिन में उनकी संपत्ति में 8.69 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था। दूसरे नंबर पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस 183 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ हैं। फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

फोर्ब्स रियल-टाइम बिलियनेयर लिस्ट

नाम

कुल संपत्ति (अरब डॉलर में)
जेफ बोजोस 181.5
एलन मस्क 179.2
बर्नार्ड अर्नाल्ट एंड फैमिली 144.5
बिल गेट्स 120.2
मार्क जुकरबर्ग 92.1
झोंग शानशान 90.2
वॉरेन बफेट 88.1
लैरी एलिसन 86.9
लैरी पेज 76.4
मुकेश अंबानी 76

स्रोत: फोर्ब्स

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें