Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Billionaire investor William Ackman said he found Hindenburg report on Adani Group highly credible - Business News India

दिग्गज इनवेस्टर ने कहा, अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 'बेहद भरोसेमंद'

बिलेनियर इनवेस्टर विलियम एक्मन ने कहा है कि उन्होंने पाया है कि अडानी ग्रुप को लेकर शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट 'बेहद भरोसेमंद' और अच्छी तरह से रिसर्च के बाद तैयार की गई है।

Vishnu एजेंसी, नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 02:09 PM
हमें फॉलो करें

बिलेनियर इनवेस्टर विलियम एक्मन ने कहा है कि उन्होंने पाया है कि अडानी ग्रुप (Adani Group) को लेकर शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) रिसर्च की रिपोर्ट 'बेहद भरोसेमंद' और अच्छी तरह से रिसर्च के बाद तैयार की गई है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद पिछले 2 दिन में अडानी ग्रुप के शेयरों में तेज गिरावट आई है। अडानी ग्रुप के शेयर शुक्रवार को 20 पर्सेंट तक लुढ़क गए हैं। पिछले 2 दिन में अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 2.37 लाख करोड़ रुपये घट गया है। ग्रुप की कंपनियों का मार्केट कैप 24 जनवरी को 19.20 लाख करोड़ रुपये था, जो कि अब घटकर 16.83 लाख करोड़ रुपये रह गया है।

हिंडनबर्ग ने कहा, अडानी ग्रुप में ली है शॉर्ट पोजिशन
यूएस बिलेनियर विलियम एक्मन ने एक ट्वीट में कहा है, 'हमने अडानी ग्रुप की किसी कंपनी या हर्बललाइफ में लॉन्ग या शॉर्ट इनवेस्टमेंट नहीं किया है। न ही हमने खुद से अपना कोई इंडिपेंडेंट रिसर्च किया है।' हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि उसने यूएस ट्रेडेड बॉन्ड्स और नॉन-इंडियन ट्रेडेड डेरिवेटिव इंस्ट्रूमेंट्स के जरिए अडानी ग्रुप में शॉर्ट पोजिशंस ली है।

'अडानी ग्रुप के कर्ज से बैंकों को कोई डाउनसाइड रिस्क नहीं'
इस बीच, ग्लोबल ब्रोकिंग एंड रिसर्च फर्म CLSA ने कहा है कि उसे नहीं लगता है कि अडानी ग्रुप के कर्ज से भारतीय बैंकों को कोई डाउनसाइड रिस्क है। CLSA का कहना है कि अडानी ग्रुप के टोटल डेट (कुल कर्ज) में डोमेस्टिक पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर लेंडर्स का ओवरऑल एक्सपोजर मैनेजेबल लिमिट में है। CLSA में एनालिस्ट्स की एक टीम ने टॉप 5 अडानी ग्रुप कंपनीज (अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी ट्रांसमिशन) का कंसॉलिडेटेड डेट 2.1 ट्रिलियन रुपये कैलकुलेट किया है। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने भी कहा है कि अडानी ग्रुप में इंडियन बैंकों का एक्सपोजर मैनेजेबल लिमिट्स में है।  

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें