Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़bikaji foods ipo price band 285-300 rupees GMP 76 rs - Subscription open on 3rd Nov

₹76 हुआ इस IPO के शेयर का भाव! कंपनी ने 285-300 रुपये तय किया प्राइस बैंड

एफएमसीजी सेक्टर (FMCG Company) की कंपनी बीकाजी फूड्स (Bikaji Foods IPO) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 3 नवबंर 2022 को ओपन हो रहा है। इस आईपीओ (IPO) को 7 नवबंर तक सब्सक्राइब किया जाएगा।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 31 Oct 2022 08:31 PM
हमें फॉलो करें

एफएमसीजी सेक्टर (FMCG Company) की कंपनी बीकाजी फूड्स (Bikaji Foods IPO) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 3 नवबंर 2022 को ओपन हो रहा है। इस आईपीओ को 7 नवबंर तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा। काफी लम्बे समय से निवेशक आईपीओ के प्राइस बैंड का इंतजार कर रहे थे। सोमवार को उनका इंतजार खत्म हुआ। कंपनी ने आईपीओ के लिए 285 रुपये से 300 रुपये प्राइस बैंड (Bikaji Foods Price Band) तय किया है। आइए जानते हैं ग्रे मार्केट में बीकाजी फूड्स का क्या हाल है? 

बीकाजी फूड्स जीएमपी (Bikaji Foods GMP)

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 76 रुपये के प्रीमियम पर सोमवार को ट्रेड कर रहे हैं। बीकाजी के शेयरों का अलॉटमेंट 11 नवबंर 2022 को हो सकता है। वहीं, कंपनी की लिस्टिंग एनएसई और बीएसई में 16 नवबंर 2022 को हो सकती है। 

बीकाजी का इरादा IPO से 1,000 करोड़ रुपये जुटाने का है। इसके अलावा कंपनी के प्रमोटर्स 2.94 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे। ये सभी शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत उपलब्ध रहेंगे। ऑफर फॉर सेल के तहत शिव रतन अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, इंडिया 2020 महाराजा, इंटेंसिव सॉफ्टशेयर और आईआईएफएल ऑपरच्युनिटिज़ इस आईपीओ का हिस्सा होंगे। 

कंपनी ने आईपीओ का 50 प्रतिशत क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स के लिए रिजर्व रखा है। वहीं, 15 प्रतिशत NIIs और 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित है। आईपीओ के लिडिंग मैनेजर्स जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज़ इंटेंशिव फिस्कल सिक्योरिटीज़ और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी है। कंपनी एनएसई और बीएसई दोनों जगह लिस्ट होगी।

बता दें, बीकाजी भारत की तीसरी सबसे बड़ी स्नैक्स बनाने वाली कंपनी है। कंपनी भारत के अलावा विदेशी धरती पर भी अपनी पहचान बना चुकी है। ग्रोथ की बात करें तो इंडियन ऑर्गेनाइज़्ड स्नैक्स मार्केट में दूसरी सबसे तेज ग्रो करने वाली कंपनी है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें