Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Big Whale Ashish Kacholia to get shares from Virtuoso Optoelectronics - Business News India

'बिग व्हेल' इस छोटी कंपनी पर लगा रहे बड़ा दांव, 3 हफ्ते में 35% चढ़ गए शेयर

वर्चुओसो ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स (Virtuoso Optoelectronics) पर दिग्गज इनवेस्टर आशीष कचौलिया बड़ा दांव लगा रहे हैं। कंपनी के शेयर मंगलवार को दिन के कारोबार के दौरान 15% से ज्यादा चढ़ गए।

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 09:34 PM
पर्सनल लोन

एक छोटी कंपनी के शेयरों ने मंगलवार को तेज उड़ान भरी। यह कंपनी वर्चुओसो ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स है। SME कंपनी के शेयर मंगलवार को दिन के कारोबार के दौरान 15 पर्सेंट से ज्यादा चढ़कर 186 रुपये पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों ने 52 हफ्ते का अपना नया हाई भी बनाया। डायवर्सिफाइड कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स इंडस्ट्री से जुड़ी वर्चुओसो ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स (Virtuoso Optoelectronics) पर दिग्गज इनवेस्टर आशीष कचौलिया बड़ा दांव लगा रहे हैं। कंपनी के बोर्ड ने शेयर बाजार में 'बिग व्हेल' के नाम से मशहूर आशीष कचौलिया और दूसरे इनवेस्टर्स को प्रेफरेंशियल रूट के जरिए इक्विटी शेयर जारी करने को मंजूरी दी है। 

24.6 लाख तक शेयर जारी करने को मंजूरी 
वर्चुओसो ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स (Virtuoso Optoelectronics) ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ने 142.50 रुपये प्रति शेयर के दाम पर प्रेफरेंशियल रूट के जरिए कुछ आइडेंटिफाइड नॉन प्रमोटर पर्सन्स को 2.46 मिलियन शेयर जारी करना अप्रूव किया है। बोर्ड ने आशीष कचौलिया और बंगाल फाइनेंस एंड इनवेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड प्रत्येक को 1.23 मिलियन तक (अलॉटमेंट के बाद टोटल इक्विटी का 5.38 पर्सेंट) शेयर जारी करना अप्रूव किया है। कंपनी के शेयर 15 सितंबर 2022 को BSE SME एक्सचेंज में लिस्टेड हुए थे। 

126 रुपये से 170 रुपये के पार पहुंचे कंपनी के शेयर
वर्चुओसो ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों में पिछले 3 हफ्ते में अच्छी तेजी आई है। कंपनी के शेयर 10 जनवरी 2023 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 126 रुपये के स्तर पर थे। SME कंपनी के शेयर 31 जनवरी 2023 को बीएसई में 173.50 रुपये पर बंद हुए हैं। वर्चुओसो ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 186 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 110.20 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप करीब 356 करोड़ रुपये है। सितंबर 2022 तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 11.52 करोड़ रुपये था। कंपनी को 5.04 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। 

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें