ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBig update after Jack Ma returns to China Alibaba Group will be divided into 6 companies including e commerce media and cloud

जैक मा के चीन लौटने के बाद बड़ा अपडेट, अलीबाबा ग्रुप ई-कॉमर्स, मीडिया और क्लाउड समेत 6 कंपनियों में बंटेगा

ग्रुप की योजना में ई-कॉमर्स, मीडिया और क्लाउड बिजनेस शामिल भी है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि ये सभी अपने स्तर पर फंड जुटाने या प्रारंभिक पब्लिक ऑफर लाने की संभावना पर विचार करेंगी।

जैक मा के चीन लौटने के बाद बड़ा अपडेट, अलीबाबा ग्रुप ई-कॉमर्स, मीडिया और क्लाउड समेत 6 कंपनियों में बंटेगा
Drigraj Madheshiaबीजिंग, एजेंसी।Wed, 29 Mar 2023 05:17 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन का दिग्गज ग्रुप अलीबाबा  (Alibaba) अपने कारोबार को छह कंपनियों में बांटने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने मंगलवार को इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा की। ग्रुप की योजना में ई-कॉमर्स, मीडिया और क्लाउड बिजनेस शामिल भी है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि ये सभी अपने स्तर पर फंड जुटाने या प्रारंभिक पब्लिक ऑफर लाने की संभावना पर विचार करेंगी। इस बीच अमेरिकी शेयर बाजार में सूचीबद्ध अलीबाबा का शेयर प्री-ट्रेडिंग कारोबार में करीब सात फीसदी का उछाल आया है।

इस तरह किया जाएगा विभाजन

अलीबाबा जिन छह कंपनियों में ग्रुप को बांटने की तैयारी कर रहा है उसमें क्लाउड इंटेलिजेंस ग्रुप, ताओबाओ टमॉल कॉमर्स ग्रुप, लोकल सर्विसेज ग्रुप, कैनियाओ स्मार्ट लॉजिस्टिक्स ग्रुप, ग्लोबल डिजिटल कॉमर्स ग्रुप और डिजिटल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप शामिल होंगे। इन सभी कंपनियों का मैनेजमेंट उनके खुद के सीईओ और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा किया जाएगा।

अलीबाबा ग्रुप अब होल्डिंग कंपनी के मैनेजमेंट मॉडल मॉडल का पालन करेगी और डेनियल झांग ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ के रूप में काम करना जारी रखेंगे। यह खबर ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले ही अलीबाबा के फाउंडर जैक मा को एक साल बाद चीन के हांग्जो शहर के एक प्राइमरी स्कूल में देखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें