Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Big relief to prepaid users of BSNL SIM validated till April 20 also put 10 rupees for outgoing call

बीएसएनल के प्रीपेड यूजर्स को बड़ी राहत, 20 अप्रैल तक वैलिड हुआ सिम, ऑउटगोइंग कॉल के लिए 10 रुपए भी डाला

BSNL ने आज एक बहुत महत्वपूर्ण फैसला किया है। कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स लिए उनके सिम को 20 अप्रैल तक वैलिड कर दिया है। वहीं कंपनी द्वारा ऑउटगोइंग कॉल को 10 रुपए का एक्टेशन दे दिया गया है...

Drigraj Madheshia एजेंसी, नई दिल्लीMon, 30 March 2020 04:44 PM
हमें फॉलो करें

BSNL ने आज एक बहुत महत्वपूर्ण फैसला किया है। कंपनी ने प्रीपेड यूजर्स लिए उनके सिम को 20 अप्रैल तक वैलिड कर दिया है। वहीं कंपनी द्वारा ऑउटगोइंग कॉल को 10 रुपए का एक्टेशन दे दिया गया है ताकि गरीब मज़दूर को बात करने में कोई दिक्कत न हो। यह जानकारी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी। बता दें इससे पहले 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को निर्बाध सेवा मिल सके इसके लिए दूरसंचार नियामक ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों से प्रीपेड ग्राहकों की वैधता अवधि बढ़ाने के लिए कहा है। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने ऐसे ग्राहकों को 'प्राथमिकता के साथ निर्बाध दूरसंचार सेवाएं देने पर कंपनियों की पहल की भी जानकारी मांगी है। कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में 24 मार्च को 21 दिन की राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की थी।

— ANI (@ANI) March 30, 2020

 

ट्राई ने रविवार को सभी कंपनियों से कहा, '' सार्वजनिक बंद के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिल सकें इसके लिए आपको उनकी वैधता बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है। ट्राई का यह निर्देश 21 दिन की राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान लोगों को रिचार्ज कूपन और अन्य भुगतान विकल्पों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के क्रम में आया है। 

ट्राई ने कहा,  दूरसंचार सेवाओं को अनिवार्य सेवाओं के दायरे में रखा गया है और उसे इस बंद से छूट दी गयी है। हालांकि इस बंद से ग्राहक देखभाल केंद्रों और बिक्री केंद्रों पर विपरीत प्रभाव पड़ा है। नियामक ने कहा कि ऐसे में संभावना है कि प्रीपेड ग्राहक अपना टॉपअप या वैधता बढ़वाना चाहें। इसमें ऑफलाइन इन सुविधाओं का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है या उनकी सेवा बाधित हो सकती है। इसलिए ट्राई ने कंपनियों को वैधता बढ़ाने पर विचार करने के लिए कहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें