DA Image
17 फरवरी, 2020|10:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

EPFO के 4.5 करोड़ मेंबर्स के लिए बड़ी खबर, आपको हर माह की 10 तारीख रखना होगा याद, जानें क्यों

अगर आप पीएफ से जुड़ी किसी समस्या को लेकर परेशान हैं। इसका समाधान ऑनलाइन भी नहीं हो पा रहा तो मायूस मत होइए, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन आपके लिए एक प्रोग्राम लेकर आया है। ईपीएफओ ने अपने सदस्यों और पेंशनरों के लिए एक कैंपेन ‘निधि आपके निकट’ (Nidhi Apke Nikat) की शुरुआत की है।  EPFO के मुताबिक, संगठन हर माह की 10 तारीख को अपने हर क्षेत्रीय कार्यालय में ‘निधि आपके निकट’ प्रोग्राम का आयोजन करेगा। इस प्रोग्राम में आप अपनी शंकाओं का समाधान पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bank Strike को लेकर जानिए क्या है एसबीआई का Big Alert

‘निधि आपके निकट’ प्रोग्राम के दौरान EPFO के सदस्य और पेंशनर्स EPFO के क्षेत्रीय कार्यालयों में अधिकारियों से बातचीत कर सकते हैं और उन्हें अपनी समस्याएं बता सकते हैं। अधिकारी उनकी शिकायतों का निवारण करेंगे और उन्हें नई पहलों की जानकारी देंगे। 

‘निधि आपके निकट’  का उद्देश्य

इस प्रोग्राम के पीछे EPFO का मकसद सभी हितधारकों को एक कॉमन प्लेटफॉर्म पर लेकर आना है, ताकि उनके बीच विचारों का आदान प्रदान हो सके और उन्हें EPFO द्वारा शिकायत निवारण के अलावा की जा रही नई पहलों से अवगत कराया जा सके।

अगर हो 10 को हो छुट्टी

EPFO के ट्वीट के मुताबिक, वैसे तो हर माह की 10 तारीख को इस प्रोग्राम का आयोजन होगा, लेकिन अगर किसी माह 10 तारीख को अवकाश का दिन रहता है तो निधि आपके निकट प्रोग्राम का आयोजन उसके अगले कार्यदिवस पर होगा।

4.5 करोड़ हैं सदस्य

नवंबर 2019 के आंकड़ों के मुताबिक, EPFO के एक्टिव मेंबर्स की संख्या 4.5 करोड़ से ज्यादा थी। वहीं इंप्लॉइज पेंशन स्कीम के तहत पेंशनर्स की संख्या 65 लाख थी।

यह भी पढ़ें: 1.71 लाख से 11 लाख तक की इन बाइकों की देखें लुक्स और फीचर्स

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big news for 45 million members of EPFO every month of date 10 for Nidhi Apke Nikat solve every problem related to pf