DA Image
14 जुलाई, 2020|9:53|IST

अगली स्टोरी

अंबानी से लेकर अडाणी जैसे देश के बड़े उद्योगपति करेंगे ट्रंप के साथ लंच, मोदी सरकार के मंत्री व मीडिया जगत के दिग्गज भी होंगे शामिल

u s  president donald trump and first lady melania trump attend a wreath laying ceremony at mahatma

रिलायंस इंडस्ट्रीज के उद्योगपति मुकेश अंबानी, महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा, आर्सेलर मित्तल की लक्ष्मी मित्तल, टाटा संस के एन चंद्रशेखरन और अदाणी समूह के गौतम अडाणी समेत कई जानीमानी हस्तियां मंगलवार को नई दिल्ली में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ लंच के लिए बैठ सकती हैं। इससे पहले मंगलवार को ये लोग नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, जिसके बाद प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी करेंगे।

लाइव मिंट के मुताबिक दोपहर के भोजन में भी बी.एन. भारत फोर्ज की कल्याणी, भारती एयरटेल के सुनील भारती मित्तल, आदित्य बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, हिंदुस्तान यूनिलीवर के संजीव मेहता, इन्फोसिस के सलिल पारेख और निरंजन हीरानंदानी, जो भारत के वाणिज्य और उद्योग के एसोसिएटेड चैंबर्स के प्रमुख हैं वह भी इस भोज में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: वायदा बाजार: 640 रुपये की गिरावट के साथ सोना आया 43000 के नीचे

ट्रंप के साथ लंच करने वालों की सूची में राउंड ऑफ वेदांत के अनिल अग्रवाल, जोहो कॉर्प के श्रीधर वेम्बु, एस.एन. लार्सन एंड टुब्रो के सुब्रह्मण्यन, माइक्रोन टेक्नोलॉजी के संजय मेहरोत्रा ​​और नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज के अध्यक्ष देबजानी घोष का भी नाम है। बता दें प्रधान मंत्री कार्यालय और भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने अतिथि सूची की पुष्टि या खंडन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप और मेलानिया ने ताज का दीदार कराने वाले गाइड से पूछे 11 सवाल

मोदी के मंत्री जो दोपहर के भोजन में उपस्थित हो सकते हैं, उनमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और आवास, शहरी विकास, वाणिज्य और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के नाम शामिल हैं। इनके अलावा मोदी के प्रमुख सचिव पी.के. मिश्रा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेना प्रमुख बिपिन रावत का भी नाम है। वहीं एनआईटीआई के प्रमुख अमिताभ कांत, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला, यूएस में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू, वाणिज्य सचिव अनूप वधावन अन्य अधिकारी उपस्थित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका के बीच हो सकते हैं डिफेंस डील समेत ये 5 करार

लंच में शामिल होने वाले मीडिया के कुछ सदस्यों में हिंदुस्तान के शशि शेखर, रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी, CNN-News18 के राहुल जोशी, दैनिक जागरण के संजय गुप्ता और स्टार इंडिया के उदय शंकर के भी नाम हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Big industrialists from Ambani to Adani will have lunch with Donald Trump