Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Big gift from the government before the budget cut in ATF prices now tickets will be cheaper

बजट से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, ATF की कीमतों में कटौती, अब सस्ता होगा एयर टिकट!

बजट (Budget 2024) के दिन सरकार ने एयरलाइन कंपनियों को बड़ी राहत दी है। सरकार की तरफ से जेट फ्यूल (Jet Fuel) या एटीएफ (Atf) की कीमतों में कटौती की गई है। दिल्ली में कीमत 1,00,772.17 प्रति किलो हो है।

jet airways
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 10:45 AM
पर्सनल लोन

बजट (Budget 2024) के दिन सरकार ने एयरलाइन कंपनियों को बड़ी राहत दी है। सरकार की तरफ से जेट फ्यूल (Jet Fuel) या एटीएफ (Atf) की कीमतों में कटौती की गई है। ईकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट दिल्ली एनसीआर में एक किलो जेट फ्यूल 1221 रुपये सस्ता हो गया है। बता दें, यह लगातार चौथा महिना है जब जेट फ्यूल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। 

कहां है कितनी कीमत? 

सरकार की तरफ ताजा कटौती के बाद दिल्ली में एटीएफ की कीमत 1,00,772.17 प्रति किलो हो गई है। कोलकाता में 1,09,797.33 प्रति किलो, मुंबई में 94,246 प्रति किलो और चेन्नई में ताजा दाम 1,04,840.19 प्रति किलो हो गई है। सरकार की तरफ से कीमतों में की गई कटौती 1 फरवरी से लागू हो गई है। 

सस्ता होगा टिकट! 

सरकार यह फैसला एयरलाइन कंपनियों के लिए बड़ा तोहफा है। किसी भी एयरलाइन कंपनी के लिए तेल का खर्च कुल खर्चे में 40 प्रतिशत होता है। ऐसे में आने वाले समय में इस कटौती का असर टिकटों पर देखा जा सकता है। कंपनियों यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए टिकट किरायों में कटौती कर सकती हैं। 

LPG हुआ महंगा 

बता दें, आज यानी 1 फरवरी एलपीजी की कीमतों में इजाफा किया गया है। 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा हुआ है। यह फैसला आने वाले समय में अन्य सेक्टर पर पड़ेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें