ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसटाटा के मल्टीबैगर स्टॉक पर झुनझुनवाला का बढ़ा भरोसा, सालभर में 100 फीसदी रिटर्न

टाटा के मल्टीबैगर स्टॉक पर झुनझुनवाला का बढ़ा भरोसा, सालभर में 100 फीसदी रिटर्न

शेयर बाजार में बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, भारत के प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स में राकेश झुनझुनवाला ने...

टाटा के मल्टीबैगर स्टॉक पर झुनझुनवाला का बढ़ा भरोसा, सालभर में 100 फीसदी रिटर्न
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 05:52 AM

इस खबर को सुनें

शेयर बाजार में बिग बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, भारत के प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स में राकेश झुनझुनवाला ने अपनी हिस्सेदारी 0.07 फीसदी बढ़ाई है। झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स में 1.18 फीसदी हिस्सेदारी है। अब कंपनी में लगभग 3,92,50,000 शेयर हैं। सितंबर तिमाही तक, ऑटोमेकर कंपनी में झुनझुनवाला की लगभग 1.11 फीसदी या  3,67,50,000 शेयर की हिस्सेदारी थी। 

आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला इसी साल अकासा एयर को लॉन्च कर एविएशन इंडस्ट्री में एंट्री लेंगे। इस एयरलाइन में झुनझुनवाला की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी होगी। कंपनी का दावा है कि अकासा सस्ती और बजट एयरलाइन साबित होगी। 

शेयर का क्या है हाल: इस खबर के बीच, मंगलवार को टाटा मोटर्स का शेयर एनएसई पर 2.68% की गिरावट के साथ 510.95 रुपए पर बंद हुआ। पिछले एक साल में, स्टॉक ने निवेशकों को लगभग 100 फीसदी रिटर्न दिया है, जो इस अवधि में लगभग 97.54% बढ़ा है।

टाटा ने बढ़ाई कार की कीमतें: इससे पहले टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी ने बताया कि वैरिएंट और मॉडल के आधार पर 0.9 फीसदी की एवरेज वृद्धि की जाएगी। ओवरऑल इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण टाटा को अपनी गाड़ियों की कीमत में मामूली इजाफा करना पड़ा है। हालांकि 18 जनवरी, 2022 को या उससे पहले बुक की गई टाटा कारों पर बढ़ी हुई कीमत का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

epaper