ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसइन छोटे शेयरों का बड़ा धमाल, 3 दिन में ही निवेशक हुए मालामाल, रिटर्न देने में अडानी विल्मर और अडानी ग्रीन रह गए पीछे

इन छोटे शेयरों का बड़ा धमाल, 3 दिन में ही निवेशक हुए मालामाल, रिटर्न देने में अडानी विल्मर और अडानी ग्रीन रह गए पीछे

तगड़ा रिटर्न देने के मामले में इन तीन दिनों में छोटे स्टॉक अडानी ग्रीन, अडानी विल्मर, पेटीएम जैसे बड़े स्टॉक पर भारी पड़े हैं 3 दिनों में अडानी ग्रीन जैसे बड़े स्टॉक ने जहां 23 फीसद रिटर्न दिया है तो

इन छोटे शेयरों का बड़ा धमाल, 3 दिन में ही निवेशक हुए मालामाल, रिटर्न देने में अडानी विल्मर और अडानी ग्रीन रह गए पीछे
Drigraj Madheshiaदृगराज मद्धेशिया,नई दिल्लीThu, 14 Apr 2022 10:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गिरावट के दौर से गुजर रहे शेयर बाजार में छोटे शेयरों ने बड़ा कमाल कर रहे हैं। तगड़ा रिटर्न देने के मामले में इन तीन दिनों में छोटे स्टॉक अडानी ग्रीन, अडानी विल्मर, पेटीएम जैसे बड़े स्टॉक पर भारी पड़े हैं। 3 दिनों में अडानी ग्रीन जैसे बड़े स्टॉक ने जहां 23 फीसद रिटर्न दिया है तो नागरिका एक्सपोर्ट (Nagreeka Export) जैसी छोटी कंपनी ने 39.09 फीसद का रिटर्न दिया है।

शादियों के आयोजन पर महंगाई की मार, बैंड बाजा से ज्वेलरी तक के बढ़े भाव, खाने की प्लेट का खर्च भी बढ़ा

वहीं स्मॉल कैप कंपनियों में Hariom Pipe Industries Ltd. ने एक ही दिन में अपने निवेशकों को छप्परफाड़ मुनाफा दिया है। यह स्टॉक 1 दिन में ही अपने निवेशकों का पैसा डेढ़ गुना कर चुका है। हरिओम पाइप के शेयर एक ही दिन में 50.98 फीसद की तगड़ी छलांग लगाकर बुधवार को 231 रुपये पर बंद हुए।

लॉर्ज कैप में अडानी ग्रीन और अडानी विल्मर का दबदबा

पिछले तीन दिन में ही निवेशकों को मालामाल करने वाले लॉर्ज कैप स्टॉक्स में अडानी ग्रुप की कंपनियों का दबदबा रहा। इस अवधि में अडानी ग्रीन ने 23.36 फीसद की उछाल दर्ज की। बुधवार को अडानी ग्रीन 2.57 फीसद की तेजी के साथ 2864.30 रुपये पर बंद हुआ। 3 दिन की अवधि में अडानी विल्मर ने 15.75 फीसद का रिटर्न दिया। बुधवार को अडानी विल्मर 4.99 फीसद की तेजी के साथ 636.15 रुपये पर बंद हुआ। तीसरा नाम  पेटीएम का है, जिसने तीन दिनों में 12.04 फीसद की उछाल दर्ज की है। 


स्मॉल कैप के ये तीन स्टॉक्स ने मचाया धमाल

नागरिका एक्सपोर्ट (Nagreeka Export) जैसी छोटी कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को पिछले तीन दिन में 39.09 फीसद का रिटर्न दिया है। तीन दिन में कंपनी के शेयर 62.45 रुपये पर पहुंच गए। वहीं, एक और छोटी कंपनी Laxmi Cotspin ने 3 दिन में ही 38.84 फीाद का रिटर्न दिया है। हालांकि Laxmi Cotspin के शेयर बुधवार को3.42 फीसद टूटकर 31.10 रुपये पर बंद हुए। वहीं, 38 फीसद से अधिक रिटर्न देने वाले स्मॉल कैप स्टॉक में Dynacons Sys का भी नाम है। इस कंपनी के शेयरों ने तीन दिन में अपने निवेशकों को 38.30 फीसद का रिटर्न दिया है। बुधवार को एनएसई पर इसके शेयर 20 फीसद की उछाल के साथ 322.25 रुपये पर बंद हुए।

तगड़ा मुनाफा देने वाले मिड कैप के टॉप-3 स्टॉक

वहीं अगर पिछले तीन दिनों में तगड़ा मुनाफा देने वाले मिड कैप स्टॉक की बात करें तो पहला नाम है Gujarat Ambuja Exports का। इस स्टॉक ने 3 दिनों में 21.21 फीसद का जोरदार मुनाफा दिया है। बुधवार को यह स्टॉक 6.63 फीसद की तेजी के साथ 316.85 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, इस कैटेगरी का दूसरा स्टॉक है Godfrey Phillips India, जिसने तीन दिन में 18.80 फीसद का रिटर्न दिया है। यह स्टॉक एनएसई पर बुधवार को 1292.25 रुपये पर बंद हुआ। तीसरा शेयर है जस्ट डायल, जिसने इस अवधि में 15.04 फीसद का रिटर्न दिया है। बुधवार को Just Dial के शेयर 3.24 फीसद ऊपर बंद हुए।

epaper