Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़big alert pm yojna pradhan mantri loan yonjana are fake

Alert! ‘PM योजना’ और ‘प्रधानमंत्री लोन योजना’ के झांसे में आए तो चली जाएगी जमा-पूंजी

सोशल मीडिया या आपके फोन पर SMS के जरिए अगर केन्द्र सरकार की ओर से ‘PM योजना’ और ‘प्रधानमंत्री लोन योजना’ नाम से कोई भी स्कीम की जानकारी मिल रही है तो उसके झांसे में बिल्कुल...

Alert! ‘PM योजना’ और ‘प्रधानमंत्री लोन योजना’ के झांसे में आए तो चली जाएगी जमा-पूंजी
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 2 March 2020 10:38 AM
हमें फॉलो करें

सोशल मीडिया या आपके फोन पर SMS के जरिए अगर केन्द्र सरकार की ओर से ‘PM योजना’ और ‘प्रधानमंत्री लोन योजना’ नाम से कोई भी स्कीम की जानकारी मिल रही है तो उसके झांसे में बिल्कुल नहीं आएं। इस स्कीम के जरिए लोगों को ठगा जा रहा है। केंद्र सरकार ने ऐसी कोई स्कीम नहीं चलाई है। ये दोनों स्कीम फर्जी हैं। यह जानकारी प्रेस इन्फार्मेशन ब्यूरो के PIB Fact Check ने ट्वीट के जरिए दी है।

PIB Fact Check के मुताबिक इन दोनों स्कीम्स के नाम पर आम जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश की जा रही है, लिहाजा सावधान रहें. ‘PM योजना’ और ‘प्रधानमंत्री लोन योजना’ नाम की कोई भी स्कीम सरकार नहीं चला रही है।

— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) February 25, 2020

 

PM योजना के नाम से लोगों को जो मैसेज आ रहे हैं, उसमें PM योजना के तहत व्यक्ति की पेंशन शुरू होने की बात कही जा रही है। इसके साथ में एक लिंक भी दिया जा रहा है, जिस पर व्यक्ति से अपनी डिटेल्स कन्फर्म कराने को कहा जा रहा है।

— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) February 20, 2020

 

जबकि प्रधानमंत्री लोन योजना को लेकर कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार “प्रधानमंत्री लोन योजना’ के तहत सभी आवेदनकर्ताओं को 2,00,000 रुपये की राशि दे रही है. यह राशि आधार कार्ड धारकों के खाते में आ रही है। PIB ने इन दोनों तरह के दावों को फर्जी बताया है। अत: ऐसे दावों से सावधान रहें नहीं तो आप अपने जमा पूंजी से भी हाथ धो बैठेंगे। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें