DA Image
28 मई, 2020|12:53|IST

अगली स्टोरी

बीएसई, एनएसई ने किया सावधान, इन 480 शेयरों से बचकर रहें नहीं तो..

The bull statue at the entrance of the Bombay Stock Exchange (BSE) while celebrating the Sensex inde

प्रमुख शेयर बाजारों बीएसई और एनएसई ने निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए उन्हें सलाह दी है कि वे लगभग 480 बेनकदी (इलिक्विड) शेयरों में खरीद फरोख्त करते समय अधिक सावधानी बरतें। न शेयरों में श्याम टेलीकॉम, ग्लोबल ऑफशोर सर्विसेज, डीसीएम फाइनेंशियल सर्विसेज, क्रिएटिव आई और नेशनल स्टील एंड एग्रो इंडस्ट्रीज शामिल हैं।  

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने की बढ़ी चमक, अब 10 ग्राम गोल्ड के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

बता दें बेनकदी शेयरों में सीमित व्यापार होता है और उन्हें आसानी से बेचा नहीं जा सकता। ये शेयर भारी जोखिम वाले होते हैं और इनके बदले नकद धनराशि हासिल करना बेहद मुश्किल होता है। दोनों शेयर बाजारों ने एक जैसे परिपत्रों में कहा कि इन शेयरों में खरीद फरोख्त करने से पहले अतिरिक्त जांच पड़ताल करने की जरूरत है।  बीएसई पर ऐसे 440 शेयर और एनएसई पर ऐसे 38 शेयर सूचीबद्ध हैं, जहां अतिरिक्त जांच पड़ताल की जरूरत है। 

शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी

शेयर बाजार आज हरे निशान पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 677 अंकों की उछाल के साथ 30571 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी भी शुरुआती कारोबार में 234 अंक चढ़कर 9000 के करीब पहुंच गया था। बता दें गुरुवार को प्री-ओपनिंग सेशन में भारतीय शेयर हरे निशान पर थे। सुबह 9:02 बजे सेंसेक्स 462 अंक या 1.6% बढ़कर 30,356 अंक पर पहुंच गया। निफ्टी 209 अंक या 2.4% बढ़कर 8,958 पर था। वहीं आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे की मजबूती के साथ 76.11 पर खुला जबकि रूस के उत्पादन में कटौती के संकेत देने के बाद कच्चे तेल की कीमतों में गुरुवार को तेजी देखने को मिली। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:big Alert from BSE NSE stay away from these 480 stocks like Shyam Telecom Global Offshore Services DCM Financial Services etc