ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBHEL Share surges 5 percent today hits 6 years high price after this defence deal Business News India

एक डील के बाद रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा सरकारी कंपनी का यह शेयर, ₹164 पर पहुंचा भाव, 8 महीने से तूफानी तेजी

BHEL Share: एनर्जी और इंफ्रा सेक्टर की प्रमुख इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स (BHEL) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली।

एक डील के बाद रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा सरकारी कंपनी का यह शेयर, ₹164 पर पहुंचा भाव, 8 महीने से तूफानी तेजी
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

BHEL Share: एनर्जी और इंफ्रा सेक्टर की प्रमुख इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स (BHEL) के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर इंट्रा डे ट्रेड में 5% से अधिक चढ़ गए थे। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड यानी बीएचईएल के शेयर छह साल के हाई 164.60 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक पॉजिटिव खबर है। दरअसल, डिफेंस मंत्रालय ने मंगलवार को भारतीय नौसेना के लिए 16 उन्नत सुपर रैपिड गन माउंट (एसआरजीएम) के साथ-साथ संबंधित इक्विपमेंट और सहायक इक्विपमेंट की खरीद के लिए बीएचईएल के साथ एक डील  पर साइन  किए हैं। इसकी लागत ₹2,956.89 करोड़ है।

क्या है टारगेट
महाराष्ट्र में जैतापुर परमाणु एनर्जी  प्लांट  प्रोजेक्ट लाइट जल रिएक्टर है। साथ  ही भारतीय और फ्रांसीसी सरकारों के बीच एक सहयोग भी  है। इसकी क्षमता 9.6 गीगावाट है और इसका टारगेट लगभग 70 मिलियन घरों को बिजली प्रदान करना है। स्टॉक ने आज के सेशन की शुरुआत ₹161 प्रति शेयर पर की, जबकि पिछला बंद प्राइस ₹156 था। पहले घंटे के कारोबार के दौरान स्टॉक में 3.81% की बढ़ोतरी के साथ ₹161.95 तक पहुंच गया। 

शेयर बाजार की रिकॉर्ड रफ्तार, पहली बार बीएसई का मार्केट कैप 4000 अरब डॉलर के पार

शेयरों का रिटर्न
पिछले पांच दिन में इस शेयर में 17.39% और एक महीने में 36.74% की तेजी आई है। इस साल अब तक यह  स्टॉक 102% बढ़ चुका है। पिछले एक साल में इसमें 95% और पिछले पांच साल में इसमें 142.19% की तेजी आई है। पिछले 8 महीनों में स्टॉक 135% बढ़ा  है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें