DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › Airtel के इस ऐलान से बदली तस्वीर, सिर्फ दो दिन में मालामाल हो गए निवेशक
बिजनेस

Airtel के इस ऐलान से बदली तस्वीर, सिर्फ दो दिन में मालामाल हो गए निवेशक

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Tue, 31 Aug 2021 06:54 PM
Airtel के इस ऐलान से बदली तस्वीर, सिर्फ दो दिन में मालामाल हो गए निवेशक

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के स्टॉक में जिन निवेशकों ने भी पैसा लगाया है, उनके लिए सोमवार और मंगलवार का दिन काफी फायदेमंद रहा। इन दो दिनों में एयरटेल के निवेशक मालामाल हो गए हैं।

कितने रुपए पर रहा शेयर का भाव: 31 अगस्त को एयरटेल का शेयर भाव 667.95 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। ये 52 सप्ताह का हाई लेवल है। कारोबार के अंत में एयरटेल का शेयर 43.35 रुपए की तेजी के साथ 663.70 रुपए के भाव पर बंद हुआ। शेयर के भाव में करीब 6.99 फीसदी की तेजी आई है। सोमवार को भी शेयर के भाव में तेजी देखने को मिली थी। वहीं, एयरटेल का मार्केट कैपिटल भी 3,64,505.85 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया।

क्या है तेजी की वजह: हाल ही में एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने राइट्स इश्यू के जरिए 21,000 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाने की घोषणा की है। इसके साथ ही दूरसंचार उद्योग को बचाने के लिए शुल्क बढ़ाने और करों में कटौती की जोरदार वकालत की। मित्तल ने कहा कि एयरटेल की 21,000 करोड़ रुपये का कोष जुटाने की योजना से कंपनी को "काम करने के सामान्य तरीके से हटकर" 5जी सेवाओं, फाइबर और डेटा सेंटर कारोबार के लिए निवेश में तेजी लाकर आगे बढ़ने और बड़े अवसरों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।

राइट्स इश्यू क्या है: आपको बता दें कि स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड कंपनियों को जब पैसों की जरूरत होती है तो वो राइट्स इश्यू लेकर आती हैं। इसके जरिए कंपनी अपने शेयरधारकों को अतिरिक्त शेयर खरीदने का मौका देती है। कंपनी के पहले से जो निवेशक हैं, वही इसे खरीद सकते हैं।

संबंधित खबरें