Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bharat Petroleum doorstep diesel delivery Ties up with Humsafar India quantities as low as 20 litres

कोरोना काल में घर बैठे चाहिए डीजल, BPCL की इस सुविधा का उठाएं फायदा

कोरोना काल में बहुत लोग ऐसे हैं जो घरों से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं। यही वजह है कि ऑनलाइन शॉपिंग का ग्राफ बढ़ा है। घर बैठे खाने-पीने या जरूरत के प्रोडक्ट मंगाए जाते हैं। अब आप घर बैठे डीजल भी मंगा...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 July 2021 06:24 PM
हमें फॉलो करें

कोरोना काल में बहुत लोग ऐसे हैं जो घरों से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं। यही वजह है कि ऑनलाइन शॉपिंग का ग्राफ बढ़ा है। घर बैठे खाने-पीने या जरूरत के प्रोडक्ट मंगाए जाते हैं। अब आप घर बैठे डीजल भी मंगा सकते हैं। इसके लिए हाल ही में भारत पेट्रोलियम निगम लिमिटेड (बीपीसीएल) ने स्टार्टअप 'हमसफर' के साथ हाथ मिलाया है। आपको बता दें कि बीपीसीएल सरकारी तेल कंपनी है। इस कंपनी में सरकार अपनी हिस्सेदारी बेचने वाली है।

कम से कम 20 लीटर: इस सुविधा के तहत कम से कम 20 लीटर डीजल की डिलीवरी की जाएगी। घर बैठे डीजल मंगाने के लिए 'हमसफर' ऐप की मदद लेनी होगी। इससे छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसान, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को लाभ होने की उम्मीद है।

बीपीसीएल ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी राज्यों में इस 20-लीटर जेरीकैन सेवा को लॉन्च करने की भी योजना बनाई है। दरअसल, इन इलाकों में अधिकांश रिसॉर्ट होटल, उद्योग और फार्म दूरदराज के इलाकों में हैं। ऐसे में बाइक पर दी जा सकने वाली यह सेवा इन पर्यटक राज्यों के लिए बहुत मददगार साबित होगी। 

आपको बता दें कि पिछले महीने बीपीसीएल ने हरियाणा में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी शुरू की थी। वर्तमान में हमसफर पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र, असम, केरल, गुजरात, गोवा के अलावा दिल्ली-एनसीआर में घर-घर सेवाएं उपलब्ध करा रहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें