Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bharat Highways Invit 2500 crore rs ipo open on 28 february check detail - Business News India

₹100 के इश्यू वाला आ रहा IPO, इंफ्रा सेक्टर से जुड़ी है कंपनी, जानें डिटेल

भारत हाईवेज इनविट का 2,500 करोड़ रुपये का आईपीओ 28 फरवरी को खुलेगा। भारत हाईवेज इनविट ने कहा कि उसका आईपीओ एक मार्च को बंद होगा। आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 98-100 रुपये निर्धारित है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 04:45 PM
हमें फॉलो करें

Bharat Highways Invit IPO: आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, भारत हाईवेज इनविट का 2,500 करोड़ रुपये का आईपीओ 28 फरवरी को खुलेगा। भारत हाईवेज इनविट ने कहा कि उसका आईपीओ एक मार्च को बंद होगा। आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 98-100 रुपये निर्धारित किया गया है। इस आईपीओ के अलॉटमेंट की अनुमानित तारीख 4 मार्च है। वहीं, आईपीओ की लिस्टिंग की अनुमानित तारीख 6 मार्च है।

क्या होगा पैसे का
इश्यू से प्राप्त राशि का इस्तेमाल परियोजना एसपीवी (विशेष इकाई) को उनके बकाया ऋणों के री-पेमेंट के लिए कर्ज देने के लिए किया जाएगा। भारत हाईवेज इनविट एक इंफ्रा निवेश ट्रस्ट है, जो भारत में इंफ्रा संपत्तियों के पोर्टफोलियो को हासिल करने, प्रबंधित करने और निवेश करने और शेयर बाजार नियामक सेबी के इनविट नियम के तहत इंफ्रा निवेश ट्रस्ट की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए स्थापित किया गया है। इश्यू का लगभग 75 प्रतिशत पात्र संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए और 25 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए रिजर्व किया गया है। निवेशक एक लॉट में न्यूनतम 150 शेयर में बोली लगा सकते हैं। बता दें कि ICICI सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एचडीएफसी बैंक और IIFL सिक्योरिटीज इस आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त हैं।

आईपीओ से पहले डील
आईपीओ से पहले जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने सात पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों में अपने संपूर्ण इक्विटी शेयर निवेश के विनिवेश के लिए भारत हाईवे इनविट के साथ एक शेयर खरीद समझौता (एसपीए) किया है। इन सहायक कंपनियों में जीआर फगवाड़ा एक्सप्रेसवे, पोरबंदर द्वारका एक्सप्रेसवे, वाराणसी संगम एक्सप्रेसवे, जीआर अक्कलकोट सोलापुर हाईवे, जीआर सांगली सोलापुर हाईवे, जीआर गुंडुगोलानु देवरापल्ली हाईवे और जीआर द्वारका देवरिया हाईवे शामिल हैं।

नोट: यह आईपीओ पर दांव लगाने की सलाह नहीं है। आईपीओ पर दांव लगाने से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें