DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  इस वजह से आज परेशान रहे HDFC Bank के कस्टमर, जानें क्या है पूरा मामला 
बिजनेस

इस वजह से आज परेशान रहे HDFC Bank के कस्टमर, जानें क्या है पूरा मामला 

न्यू़ज एजेंसी,नई दिल्ली Published By: Tarun Singh
Tue, 15 Jun 2021 04:43 PM
इस वजह से आज परेशान रहे HDFC Bank के कस्टमर, जानें क्या है पूरा मामला 

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक (HDFC Banking) की मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) एप मंगलवार को करीब एक घंटे तक बंद रही। इसकी वजह पता नहीं लगी है। अपने नेटवर्क में समस्याओं की वजह से एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) नियामकीय निगरानी में है। 
     
मुंबई मुख्यालय वाले बैंक ने कहा कि मंगलवार को सुबह करीब एक घंटे तक यह मुद्दा बना रहा है। इस मुद्दे को एक घंटे में सुलझा लिया गया है। बैंक ने अपने ग्राहकों से इस दौरान लेनदेन के लिए नेट बैंकिंग (Net Banking) के विकल्प का इस्तेमाल करने को कहा। एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन प्रमुख राजीव बनर्जी ने ट्वीट किया, ''मोबाइल बैंकिंग ऐप पर हमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं। हम प्राथमिकता के आधार पर इसे देख रहे हैं। आगे की स्थिति की जल्द जानकारी दी जाएगी।''

SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों को किया कई तरह के फ्रॉड से किया सावधान, नहीं मानने पर लग सकता है आपको बड़ा झटका

     
बनर्जी ने ग्राहकों से आग्रह किया कि वे इस दौरान अंतरिम व्यवस्था के रूप में लेनदेन के लिए नेट बैंकिंग के विकल्प का इस्तेमाल करें। एक घंटे बाद बनर्जी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है और ग्राहक मोबाइल बैंकिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

     
आपको बता दें कि नेटवर्क में गड़बड़ी के तीन मामलों के बाद रिजर्व बैंक ने दिसंबर, 2020 में एचडीएफसी बैंक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसके द्वारा नए क्रेडिट कार्डों की बिक्री पर रोक लगा दी थी। एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड बाजार का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी बैंक से कहा था कि वह अपनी प्रणाली में सुधार करे उसके बाद उसपर से अंकुश हटाए जाएंगे।

अगस्त से भारत बिल पेमेंट सिस्टम के जरिए कर सकेंगे मोबाइल रिचार्ज

संबंधित खबरें