DA Image
26 मार्च, 2020|11:43|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में ना हो पैसों की कमी, कई सरकारी बैंक लाए ग्राहकों के लिए स्पेशल लोन ऑफर

assembly  election  amount

कोरोना वायरस की वजह से देश लॉकडाउन है। नौकरी से लेकर कारोबार तक सब ठप है। ऐसे में ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कई बैंक इमरजेंसी लोन ऑफर्स लेकर आए हैं। सरकारी ऋणदाता इंडियन बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा ने बुधवार को स्पेशल इमर्जेंसी लोन ऑफर्स की घोषणा की। इसके अलावा केनरा बैंक, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी ग्राहकों के लिए इस तरह की सुविधा की पेशकश की है। 

इंडियन बैंक की एमडी पद्मजा चुंदरू ने कहा कि ग्राहकों के लिए बाधारहित बैंकिंग सर्विस और स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। इस चुनौतीपूर्ण समय में बैंक अपने ग्राहकों के साथ है। अर्थव्यवस्था के कई सेक्टर्स में कठिनाइयों को देखते हुए हमने बिजनेस और अन्य ग्राहकों की नकदी की जरूरत को पूरा करने के लिए कई प्रॉडक्ट लॉन्च किए हैं।  

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अपने सभी ग्राहकों की उदारतापूर्वक मदद के लिए कोविड इमर्जेंसी लाइन ऑफ क्रेडिट (CELC) लेकर आया है, जो ग्राहकों को अतिरिक्त लोन की सुविधा देता है।'

एक अन्य सरकारी ऋणदाता बैंक ऑफ इंडिया ने भी ग्राहकों के लिए आपतकालीन लोन सुविधा की घोषणा की है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा है कि कोरोना से प्रभावत कॉर्पोरेट ग्राहकों और एमएसएमई के लिए इसने इमर्जेंसी क्रेडिट लाइन की व्यवस्था की है। यह स्टेट बैंक की ओर से पिछले सप्ताह घोषित फंड सुविधा की तरह है। 

केनरा बैंक ने ट्वीट किया, 'केनरा बैंक हमारे एमएसएमई, कॉर्पोरेट, बिजनस, कृषि और अन्य ग्राहकों के पास नकदी प्रवाह बनाए रखने के लिए स्पेशल लोन स्कीम लेकर आया है।'

इंडियन ओवरसीज बैंक ने सभी एमएसएमई ग्राहकों के लिए एमएसएमई प्रॉडक्ट 'कोविड 19 लाइन ऑफ सपोर्ट स्कीम' पेश की है। बैंकिंग एक्सपर्ट्स का कहना है कि अन्य बैंक भी इसी तरह ग्राहकों के लिए आने वाले दिनों में स्पेशल इमर्जेंसी क्रेडिट लाइन की घोषणा कर सकते हैं। पिछले सप्ताह देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों के लिए ऐसी सुविधा की घोषणा की थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Banks launch special emergency loans for customers amid COVID 19 crisis