Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसदिसंबर में दो दिन रहेगी बैंक कर्मियों की हड़ताल, जल्दी निपटा लें अपने जरूरी काम 

दिसंबर में दो दिन रहेगी बैंक कर्मियों की हड़ताल, जल्दी निपटा लें अपने जरूरी काम 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tarun Singh
Thu, 02 Dec 2021 05:43 PM
दिसंबर में दो दिन रहेगी बैंक कर्मियों की हड़ताल, जल्दी निपटा लें अपने जरूरी काम 

इस खबर को सुनें

बैंक कर्मियों के संगठन ने दो दिन के हड़ताल का ऐलान किया है। यह हड़ताल 16 और 17 दिसंबर को होगी। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) बैंकों के प्राइवेटाइजेशन का विरोध करेगा। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स काॅनफेडरशेन (AIBOC) के जनरल सेकट्ररी संजय दास कहा कि अगर सरकार अपने फैसले में बदलाव नहीं करती है तो आगे अलग-अलग तरीकों से विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला ग्रामीण अर्थव्यवस्था की गहरी चोट पहुंचाएगा। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल की शुरुआत में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने के विनिवेश लक्ष्य के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी। इससे पहले सरकार ने 2019 में आईडीबीआई बैंक में अपनी बहुलांश हिस्सेदारी एलआईसी को बेचकर आईडीबीआई बैंक का निजीकरण कर दिया था।

इसके अलावा पिछले चार साल में 14 सरकारी बैंकों का विलय किया गया है। सरकार ने बैंकिंग अधिनियम (संशोधन) विधेयक, 2021 को संसद के मौजूदा सत्र के दौरान पेश करने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है।

यह भी पढ़ेंः एटीएम से कैश निकालना नए साल से होगा महंगा, तय लिमिट से अधिक हर निकासी पर एक जनवरी 2022 से देना पड़ेगा अधिक चार्ज

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें