ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBank will be closed for four days in Bihar

बिहार में लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें कारण.. 

देश में 21 मार्च की होली है और इस दिन ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद रहेंगे लेकिन बिहार में लगातार 4 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। बिहार में 21 मार्च से लेकर 24 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे। दरअसल,...

बिहार में लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें कारण.. 
लाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीMon, 18 Mar 2019 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में 21 मार्च की होली है और इस दिन ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद रहेंगे लेकिन बिहार में लगातार 4 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। बिहार में 21 मार्च से लेकर 24 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे। दरअसल, बिहार में 21 मार्च को होली और 22 मार्च शुक्रवार को बिहार दिवस के कारण बैंक बंद रहेंगे।

बिहार में 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
बिहार में बैंक 21 मार्च गुरुवार (होली), 22 मार्च शुक्रवार (बिहार दिवस), 23 मार्च शनिवार (चौथा शनिवार) और 24 मार्च रविवार (छुट्टी) के कारण बंद रहेंगे। 23 मार्च चौथा शनिवार है और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। बिहार में लगातार चार दिन बैंक बंद रहने वाले हैं।

इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक

- पूरे देश में बैंक सिर्फ राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन ही बंद रहते हैं। 20 मार्च बुधवार को होली के कारण उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में छुट्टी रहेगी। 21 मार्च गुरूवार को रंग वाली होली होने के कारण देश के ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे। 

- पंजाब में 21 मार्च की होली और 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि है जिसके कारण बैंक पंजाब में 21 और 23 मार्च को बंद रहेंगे।

- देश भर में दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। दूसरा शनिवार 9 मार्च और चौथा शनिवार 23 मार्च को है।

मार्च में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए पूरी लिस्ट 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें