DA Image
28 मई, 2020|3:39|IST

अगली स्टोरी

एस्सार स्टील के समाधन से तीसरी तिमाही में बढ़ेगा बैंक का मुनाफा

sbi

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार (Rajnish Kumar) ने सोमवार को कहा कि एस्सार स्टील मामले के समाधान से चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बैंक के मुनाफे में सुधार आने की उम्मीद है।  उन्होंने कहा कि कुछ अन्य फंसी संपत्तियां भी दिवाला प्रक्रिया में है , उनके समाधान से चौथी तिमाही में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। 

RBI गवर्नर को भरोसा, जल्द दूर होगी भारत की आर्थिक सुस्ती

उल्लेखनीय है कि एस्सार स्टील पर वित्तीय और परिचालन कर्जदाताओं का करीब 54,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है।  आर्सेलरमित्तल ने कंपनी के अधिग्रहण के लिए 42,000 करोड़ रुपये की समाधान योजना जमा की है।  कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) की ओर से स्वीकृत योजना के मुताबिक स्टेट बैंक को करीब 12,000 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

प्याज के बाद अब आलू के दाम में लगी आग, टमाटर भी हुआ लाल

कुमार ने कहा कि दिवाला प्रक्रिया के तहत एस्सार स्टील का समाधान अर्थव्यवस्था के लिए काफी सकारात्मक है।  एसबीआई चेयरमैन ने कहा , " मुझे लगता है कि सूक्ष्म , लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के लिए दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) सही रास्ता नहीं है।  यह बड़ी कंपनियों के लिए ज्यादा उपयुक्त है।  एमएसएमई का पुनरूद्धार (फिर से खड़ा करना) किया जाना चाहिए ... हम उन्हें राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में ले जाने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि इससे दिवाला व्यवस्था पर बिना मतलब का बोझ पड़ेगा। "   उन्होंने कहा कि आगामी महीनों में एसबीआई कार्ड में हिस्सेदारी बिक्री से पूंजी आएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bank profits will increase in the third quarter due to Essar Steel solution