ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसहड़ताल की वजह से 27 जून को बैंक बंद रहेंगे या नहीं, आ गई ये नई अपडेट

हड़ताल की वजह से 27 जून को बैंक बंद रहेंगे या नहीं, आ गई ये नई अपडेट

बैंक यूनियनों ने सभी पेंशनभोगियों के लिए नयी और संशोधित पेंशन योजना लागू करने के साथ राष्ट्रीय पेंशन योजना को हटाने तथा सभी बैंक कर्मचरियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर लागू करने की भी मांग की।

हड़ताल की वजह से 27 जून को बैंक बंद रहेंगे या नहीं, आ गई ये नई अपडेट
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Jun 2022 09:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बैंक कर्मचारी संगठनों ने 27 जून यानी सोमवार को होने वाली अपनी हड़ताल टाल दी है। कहने का मतलब ये है कि अब आपको बैंकिंग से जुड़े कामकाज कराने लिए ज्यादा दिन का इंतजार नहीं करना होगा। दरअसल, 25-26 जून को क्रमश: माह का चौथा शनिवार और रविवार है।

ये दोनों दिन बैंक के कामकाज बंद रहेंगे। वहीं, 27 जून, सोमवार की हड़ताल की स्थिति में लोगों को अपने कामकाज के लिए 28 जून यानी मंगलवार तक का इंतजार करना पड़ सकता था। हालांकि, अब बैंक कर्मचारियों के संगठन ने हड़ताल टालने का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसएिशन (आईबीईए) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) समेत नौ बैंक यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) ने पेंशन संबंधित मुद्दों और एक सप्ताह में पांच कार्य दिवस की मांग को लेकर हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी।

ये पढ़ें-अडानी ने 60वें जन्मदिन पर दिए 60,000 करोड़ रुपये दान, सबसे बड़े दानवीर भी गदगद

इसके अलावा बैंक यूनियनों ने सभी पेंशनभोगियों के लिए नयी और संशोधित पेंशन योजना लागू करने के साथ राष्ट्रीय पेंशन योजना को हटाने तथा सभी बैंक कर्मचरियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने की भी मांग की है।

epaper