Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़bank of maharashtra shut down its 51 branches to cut down its cost

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बंद की अपनी 51 शाखाएं, जारी किए निर्देश

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने बैंकिंग क्षेत्र में लागत कटौती के उपायों पर अमल करते हुए अपनी 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक पुणे मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार...

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बंद की अपनी 51 शाखाएं, जारी किए निर्देश
एजेंसी नई दिल्लीWed, 3 Oct 2018 08:57 PM
हमें फॉलो करें

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने बैंकिंग क्षेत्र में लागत कटौती के उपायों पर अमल करते हुए अपनी 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक पुणे मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये सारी शाखाएं शहरी क्षेत्रों में हैं, जिन्हें बंद करने के लिए चिन्हित किया गया है। इन शाखाओं को अलाभकारी घोषित किया गया है।

पहचान बताने से मना करते हुए बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन 51 शाखाओं को बंद करके उनका विलय पास की शाखाओं में कर दिया गया है। सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया यह पहला कदम है। बीओएम की देशभर में 1,900 शाखाएं हैं।

SBI ने सभी कार्ड्स पर नहीं घटाई ATM से कैश निकालने की लिमिट

बीओएम ने सोमवार को अपनी घोषणा में कहा कि बैंक ने लोगों की सुविधा के लिए इन शाखाओं का विलय कर दिया है। इन शाखाओं के आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड रद्द कर दिए गए हैं और सभी बचत, चालू व अन्य खाते विलय की गईं शाखाओं में स्थानांतरित कर दिए गए हैं। 

बंद की गईं शाखाओं के सभी ग्राहकों को उनको पहले जारी किए गए चेकबुक 30 नवंबर तक वापस जमा करने व नई शाखा के आईएफसीएस/एमआईसीआर कोड के साथ भुगतान उपकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें