Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bank of India customer alert these services shut down for 3 days know detail - Business News India

सरकारी बैंक BOI का ग्राहकों को अलर्ट, लगातार 3 दिन ठप रहेगी ये सेवाएं

देश के सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज के मुताबिक बैंक की कुछ सेवाएं लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगी। इस संबंध में बैंक ने अपने सोशल मीडिया...

सरकारी बैंक BOI का ग्राहकों को अलर्ट, लगातार 3 दिन ठप रहेगी ये सेवाएं
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 03:31 PM
हमें फॉलो करें

देश के सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज के मुताबिक बैंक की कुछ सेवाएं लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगी। इस संबंध में बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया है।

क्या कहा बैंक ने: इस नोटिस के मुताबिक 21 जनवरी की रात से बैंकिंग सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। ये प्रक्रिया 24 जनवरी को सुबह तक जारी रहेगी। इस दौरान एटीएम, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकि, आईएमपीएस, आईवीआर के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। हालांकि, ब्रांच से आउटवर्ड एनईएफटी या आरटीजीएस, स्विफ्ट, एनएसीएच और चैनल डिलिवरी उपलब्ध नहीं रहेगी। इस अवधि के दौरान सेवाओं का रिस्पॉन्स पेंडिंग में रहेगा। 

बैंक ने आगे बताया है कि ट्रांजिशन प्रक्रिया पूरी तरह सुरक्षित रहेगी और मूलभूत बैंकिंग व्यवस्थाओं में कम से कम रुकावटों के साथ पूरा किया जाएगा। 24 जनवरी 2022 से सामान्य बैंकिंग सेवाएं पुन: सक्रिय हो जाएंगी। 

आपको बता दें कि एसबीआई ने भी 6 घंटे से ज्यादा समय तक अपग्रेडेशन का काम किया है। इस वजह से 22 जनवरी को तड़के रात 2 बजे से सुबह 08.30 बजे तक कुछ डिजिटल सेवाएं ठप रही थीं। इनमें इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस और यूपीआई सेवाएं शामिल हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें