ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBank of Baroda will close three foreign branches

बैंक आफ बड़ौदा तीन विदेशी शाखाएं करेगा बंद

बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) विदेशी शाखाओं के परिचालन को अधिक लाभदायक बनाने के लिए अफ्रीकी और कैरेबियाई क्षेत्र में तीन शाखाएं जून तक बंद करेगा। बैंक ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा है कि वैश्विक स्तर...

 बैंक आफ बड़ौदा तीन विदेशी शाखाएं करेगा बंद
नयी दिल्ली। एजेंसी Mon, 17 Dec 2018 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) विदेशी शाखाओं के परिचालन को अधिक लाभदायक बनाने के लिए अफ्रीकी और कैरेबियाई क्षेत्र में तीन शाखाएं जून तक बंद करेगा। बैंक ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा है कि वैश्विक स्तर पर उपस्थिति, दक्षता तथा विदेशी कार्यालयों का लाभ बढ़ाने के संबंध में सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वह गुआना, त्रिनिदाद-टोबैगो तथा घाना में शाखाओं को बंद करेगा। 
बैंक के एकीकृत कारोबार में इन तीन शाखाओं का योगदान एक प्रतिशत से भी कम है। घाना कारोबार से आय 75.31 करोड़ रुपये, त्रिनिदाद और टोबैगो कारोबार 23.90 करोड़ रुपये तथा गुआना से 26.38 करोड़ रुपये का कारोबार है। हालांकि बैंक ने यह नहीं बताया कि ये आंकड़े किस अवधि के हैं।
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की शाखाओं को युक्तिसंगत बनाना सरकार की पहल का हिस्सा है। इस संदर्भ में स्वच्छ तथा जिम्मेदार बैंकिंग पहल के तहत नवंबर 2017 में इसकी मंजूरी दी गयी। सरकार के आंकड़े के अनुसार 31 जनवरी 2018 तक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की विदेशों में 165 से अधिक शाखाएं, अनुषंगी इकाइयां, संयुक्त उद्यम तथा प्रतिनिधि कार्यालय थे। इसमें भारतीय स्टैट बैंक की विदेशों में सर्वाधिक 52 शाखाएं हैं। उसके बाद बैंक आफ बड़ौदा (50) तथा बैंक आफ इंडिया (29) का स्थान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें