Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़bank of baroda alert Dena bank Vijya bank ifsc code will change from 1st march

इन सरकारी बैंकों के लिए 1 मार्च से लागू हो रहा है ये नियम, जानें डीटेल

सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा( Bank of Baroda) ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है। केंद्र सरकार देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा( BoB) में कर चुका है। इन दोनों...

Sheetal Tanwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Fri, 26 Feb 2021 02:07 PM
हमें फॉलो करें

सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा( Bank of Baroda) ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है। केंद्र सरकार देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा( BoB) में कर चुका है। इन दोनों बैंकों का विलय होने के बाद विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहक बैंक ऑफ बडौदा के ग्राहक बन चुके हैं। 1 मार्च से विजया  बैंक और देना बैंक का आईएफएससी  (IFSC) कोड बदलने वाला है, ऐसे में दोनों बैंकों के ग्राहकों को अपना नया आईएफएससी कोड जानना जरूरी हो जाता है। बिना आईएफएससी कोड के वह बैंकिंग लेनदेन से जुड़ा काम नहीं कर पाएंगे। 

दरअसल 1 मार्च से पुराने आईएफएससी कोड काम नहीं करेंगे। ऐसे में अगर आपने अब तक अपना पुराना आईएफएससी कोड नहीं जाना है तो तुरंत इसकी जानकारी ले लें। बैंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहक, जो अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन चुके हैं वह नया आईएफएससी कोड ले लें। 
 

 

1 मार्च 2021 के बाद से ग्राहकों के पुराने आईएफएससी काम नहीं करेंगे। बैंक ने अपने ग्राहकों से अपील करते हुए कहा है कि ई-विजया( e-Vijaya) और ई-देना( e-Dena) आईएफएससी कोड 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं। बैंक ने इन ग्राहकों को कहा है कि ये ग्राहक नए आईएफएससी कोड ले लें। 

इन नंबर पर ले सकते हैं जानकारी
बैंक ग्राहक 1800 258 1700 पर फोन कर या अपने नजदीकी ब्रांच से आईएफएससी कोड ले सकते हैं।

कब पड़ती है आईएफएससी कोड की जरूरत
आईएफएससी कोड की जरूरत ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, डिजिटल पेमेंट के लिए और दूसरे का बैंक अकाउंट जोड़ने के लिए बैंक अकाउंट के साथ इस कोड की जरूरत होती है। अगर आपके पास नया आईएफएससी कोड नहीं होगा तो आप ऑनलाइन बैकिंग पेमेंट नहीं कर पाएंगे। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें