ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसBank Holidays: कल से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays: कल से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

क्या आपको भी इस सप्ताह बैंक संबंधित कोई जरूरी काम है तो बता दें कि इस सप्ताह बैंक चार दिन बंद रहेंगे। 14, 15, 16 और 17 अप्रैल को बंद रहेंगे। इन छुट्टियों में रविवार की एक छुट्टी भी शामिल है।

Bank Holidays: कल से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट
Varsha Pathakमिंट,नई दिल्लीWed, 13 Apr 2022 03:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Bank Holidays in April 2022: इस सप्ताह में अगर आपको बैंक संबंधित कोई काम है तो लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ शहरों में अलग-अलग छुट्टियों के कारण बैंक चार दिन तक बंद रहेंगे। इस सप्ताह बैंक 14, 15, 16 और 17 अप्रैल को बंद रहेंगे। इन छुट्टियों में रविवार की एक छुट्टी भी शामिल है। आपको बता दें कि हर राज्य के लिए बैंक की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं, हालांकि कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब देशभर में बैंक बंद रहते हैं। 

जानिए कब-कब और क्यों बंद रहेंगे बैंक (Bank Holidays List April 2022)

1.] 14 अप्रैल –  डॉ बाबासाहेब अंबेडकर जयंती/महावीर जयंती/बैशाखी/तमिल नववर्ष/चैरोबा, बिजू फेस्टिवल/बोहार बिहू- (शिलांग और शिमला को छोड़ अन्य स्थानों में बैंक बंद)।

2.] 15 अप्रैल –  गुड फ्राइडे/बंगाली नववर्ष/हिमाचल दिवस/विशू/बोहाग बिहू- (जयपुर, जम्मू और श्रीनगर को छोड़ अन्य स्थानों में बैंक बंद)।

3.] 16 अप्रैल – बोहाग बिहू- (गुवाहाटी में बैंक बंद)

4.] 17 अप्रैल – रविवार (साप्ताहिक अवकाश) 

1700 रुपये पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक, अभी दांव लगाने पर होगा इतना मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो

क्या  है RBI की गाइडलाइन 
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays List 2022) के मुताबिक, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में खास अवसरों की अधिसूचना पर भी निर्भर करता है। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी। 

टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने ₹1 लाख के निवेश को बना दिया 4 करोड़ रुपये, दिया 44,000% का छप्परफाड़ रिटर्न 

ऐसे में अगर आपको बैंक संबंधित काम है तो आप इस दौरान नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए अपने बैकिंग कार्य निपटा सकते हैं।

epaper