Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bank decided to sell Mehul choksi company gitanjali gems

बंद होगी मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स? बैंकों ने लिया बेचने का निर्णय

गीतांजलि जेम्स के कर्जदाताओं ने समाधान प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और समय निकलने का हवाला देते हुए कंपनी के परिसमापन के पक्ष में मतदान किया है। कंपनी के ऊपर कर्जदाताओं के 8,000 करोड़ रुपये बकाये...

एजेंसी नई दिल्लीWed, 17 April 2019 11:23 AM
हमें फॉलो करें

गीतांजलि जेम्स के कर्जदाताओं ने समाधान प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और समय निकलने का हवाला देते हुए कंपनी के परिसमापन के पक्ष में मतदान किया है। कंपनी के ऊपर कर्जदाताओं के 8,000 करोड़ रुपये बकाये हैं।

कंपनी ने शेयर बाजारों को मंगलवार को कहा कि कर्जदाताओं की समिति की 28 मार्च को बैठक हुई और बहुमत के साथ समाधान प्रक्रिया को आगे बढ़ाये जाने को खारिज कर दिया। कुल 54.14 प्रतिशत समर्थन के साथ कर्जदाताओं ने कंपनी के परिसमापन का निर्णय किया।

गीतांजलि जेम्स ने बीएसई से कहा, ''180 दिन की समाधान प्रक्रिया 6 अप्रैल को समाप्त हो गयी। चूंकि कर्जदाताओं ने इसकी समयसीमा बढ़ाने को मंजूरी नहीं दी है, अगला कदम परिसमापन का होगा।

गीतांजलि जेम्स के मुहुल चौकसी तथा उसका रिश्तेदार हीरा कारोबारी नीरव मोदी फरार हैं। दोनों को भारत लाने के लिये प्रत्यर्पण कार्रवाई जारी है।

पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी फरवरी 2018 में सामने आने के बाद दोनों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक कानून के तहत जांच की जा रही है।
नहीं टला जेट एयरवेज से संकट! कर्ज देने के लिए बैंकों की मैराथन बैठक, लेकिन नहीं हो सका फैसला

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें