DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदल सकता है बैंकों के खुलने का समय! जानें क्या होगी नई टाइमिंग

ज्यादातर लोग बैंक से जुड़े काम करने के लिए बैंक खुलने का इंतजार करते हैं। ज्यादातर सभी पब्लिक सेक्टर बैंक (PSU) सुबह 10 बजे खुलते हैं और लोग 10 बजे का इंतजार करते हैं। लेकिन अब बैंकों के खुलने की टाइमिंग बदल सकती है। ऐसा होने पर ग्राहकों की परेशानी कम होगी। वह ऑफिस जानें से पहले अपना बैंक से जुड़ा काम निपटा पाएंगे। ये नए नियम सितंबर से लागू होंगे। अगर ये नियम लागू होते हैं तो बैंक सुबह 9 बजे खुलेंगे।

सुबह 9 बजे खुलेंगे बैंक
केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को सुबह 9 बजे खोलने का प्रस्तायव दिया है। टाइम्सन ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक देश भर के बैंकों के खुलने के समय को एक जैसा करने का प्रस्ताव दिया गया है। 

सुविधा के हिसाब से खुलनी चाहिए बैंक ब्रांच
जून महीने में बैंकिंग डिवीजन की एक बैठक हुई थी जिसमें सुविधा के मुताबिक बैंक ब्रांच खुलने पर जोर दिया गया। ग्राहक सुविधा पर गठित उपसमिति की बैठक में भारतीय बैकिंग एसोसिएशन (IBA) ने बैंकों के खुलने के टाइमिंग को लेकर तीन प्रस्ताव दिये हैं। पहला सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बचे, दूसरा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक और तीसरा सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक। बैंक अपनी टाइमिंग को लेकर राज्य स्तर की बैंकर्स कमिटी के साथ मिलकर फैसला ले सकते हैं। 

सितंबर से खुलेंगे नई टाइमिंग से बैंक ब्रांच 
ऐसा माना जा रहा है कि बैंक खुलने का समय सितंबर से लागू हो सकता है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 

SBI के बाद 5 अन्य बैंकों ने भी कम की ब्याज दरें, जानें कितना सस्ता होगा लोन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bank across India will adopt uniform timing for opening bank branch