Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Bandhan Bank cuts interest rate on micro loans by 70 bps

बंधन बैंक ने छोटे कर्ज पर ब्याज दर 0.7 प्रतिशत घटाई

बंधन बैंक ने छोटे कर्ज (सूक्ष्म ऋण) पर ब्याज दर 0.7 प्रतिशत कम कर 17.95 प्रतिशत कर दी है। बैंक ने सोमवार को एक बयान में कहा कि संशोधित दर मंगलवार से लागू होगी। बंधन बैंक ने कामकाज शुरू करने से पिछले...

बंधन बैंक ने छोटे कर्ज पर ब्याज दर 0.7 प्रतिशत घटाई
एजेंसी कोलकाताTue, 18 June 2019 12:30 AM
हमें फॉलो करें

बंधन बैंक ने छोटे कर्ज (सूक्ष्म ऋण) पर ब्याज दर 0.7 प्रतिशत कम कर 17.95 प्रतिशत कर दी है। बैंक ने सोमवार को एक बयान में कहा कि संशोधित दर मंगलवार से लागू होगी। बंधन बैंक ने कामकाज शुरू करने से पिछले चार साल की अवधि में छोटे कर्ज पर ब्याज दर में कुल मिला कर 4.45 प्रतिशत की कटौती की है।

बंधन बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) चंद्र शेखर धोष ने कहा, ''मुझे भरोसा है कि सूक्ष्म ऋण पर ब्याज में कमी से कर्ज सस्ता होगा। इससे अधिक-से-अधिक लोग कर्ज ले सकेंगे और स्वयं के लिये टिकाऊ आजीविका का साधन तैयार कर सकेंगे। बैंक की देश भर में 998 शाखाएं और 481 एटीएम हैं।

आईसीआईसीआई बैंक ने जेएएल के खिलाफ जल्द सुनवाई की अपील की
वहीं दूसरी ओर, आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार को राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) का दरवाजा खटखटाया। बैंक ने एनसीएलएटी से जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेएएल) के खिलाफ अपनी दिवाला याचिका की सुनवाई में तेजी लाने का राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) को निर्देश देने का आग्रह किया है।

बैंक ने सितंबर, 2018 में जेपी समूह की कंपनी जेएएल के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू करने के लिए एनसीएलटी की इलाहाबाद पीठ के समक्ष याचिका दायर की थी। आईसीआईसीआई बैंक ने एनसीएलएटी में दायर याचिका में कहा कि पिछले नौ महीनों में उसकी याचिका पर कोई प्रगति नहीं हुई है। न्यायमूर्ति बंसी लाल भट की एक सदस्यीय एनसीएलएटी पीठ ने आईसीआईसीआई बैंक की याचिका को सुनवाई के लिए एक जुलाई को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें