ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBalrampur Chini Mills share delivered 4227 percent return in max now firm big announcement Business News India

10 रुपये के शेयर ने दिया 4227% का रिटर्न, अब कंपनी ने बनाया बड़ा प्लान

बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड (BCML) को अक्टूबर 2023-सितंबर 2024 सत्र में पेराई बढ़ने और अधिक उपज के कारण अपनी वृद्धि की तेज रफ्तार बने रहने की उम्मीद है।

10 रुपये के शेयर ने दिया 4227% का रिटर्न, अब कंपनी ने बनाया बड़ा प्लान
Varsha Pathakएजेंसी,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड (BCML) को अक्टूबर 2023-सितंबर 2024 सत्र में पेराई बढ़ने और अधिक उपज के कारण अपनी वृद्धि की तेज रफ्तार बने रहने की उम्मीद है। कंपनी की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह अनुमान जताया है। अपने कारोबार में वृद्धि के साथ ही कंपनी उपयुक्त अधिग्रहण के अवसर भी तलाश रही है। कंपनी  के शेयर शुक्रवार को 469.95 रुपये पर बंद हुए थे। इसका मैक्सिमम रिटर्न 4,227.35% का है। लंबी अवधि में यह शेयर 10 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंचा है। 

बीसीएमएल की प्रवर्तक और कारोबार प्रमुख (नई पहल) अवंतिका सरावगी ने पीटीआई-भाषा से कहा, मैं कंपनी के वृद्धि पथ को रोकना नहीं चाहती। हमें अनुकूल सरकारी नीतियों को देखते हुए निरंतर स्वस्थ वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न अवसरों का मूल्यांकन करने की जरूरत है। उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में हमारा प्रदर्शन और बेहतर होगा। हालांकि सरावगी ने कोई विशिष्ट लक्षित आंकड़ा नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- ₹915 पर जाएगा यह शेयर, अभी दांव लगाने से होगा बंपर मुनाफा, एक्सपर्ट बोले- खरीदो 

बीसीएमएल की वित्त वर्ष 2022-23 में कुल आमदनी 4,728 करोड़ रुपये रही।  चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही (अप्रैल-सितंबर 23) में इसका राजस्व सालाना आधार पर 33 प्रतिशत बढ़कर 2,929 करोड़ रुपये हो गया है। बीसीएमएल की सफलता में प्रमुख भूमिका निभाने वालीं सरावगी ने कंपनी के आगामी प्रदर्शन को लेकर विश्वास जताया।

उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी मौजूदा क्षमताओं के साथ ही कुछ इकाइयों के अधिग्रहण की संभावनाओं पर भी गौर कर रही है। प्रमुख चीनी मिल कंपनी उत्तर प्रदेश में 10 चीनी मिलों का संचालन करती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें