DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजाज की ‘क्यूट’ 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 35 किलोमीटर, कीमत टाटा नैनो से भी कम 

बजाज ऑटो ने घरेलू बाजार में ‘छोटी कार' क्यूट को लॉन्च किया। यह कार एक लीटर पेट्राल में 35 किलोमीटर और एक किलोग्राम सीएनजी में 43 किलोमीटर तक चल सकती है।

क्यूट के पेट्रोल मॉडल की कीमत मुंबई में 2.48 लाख रुपये (एक्स शोरूम) और सीएनजी की 2.78 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। बजाज की ‘क्यूट' जो एक क्वाड्रीसाइकल है को 15 राज्यों में निजी और 20 राज्यों में वाणिज्यिक वाहन के रूप में पंजीकृत कराया जा सकता है। क्यूट के पेट्रोल मॉडल में 216 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल डीटीएसआई इंजन है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 13 बीएचपी शक्ति उत्पादन करता है। यह 4,00 आरपीएम पर 18.9 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं, सीएनजी मॉडल 5,500 आरपीएम पर 11 बीएचपी शक्ति देता है। यह 4,000 आरपीएम पर 16.1 एनएम टॉर्क उत्पादन करता है।
 

क्या है क्वाड्रीसाइकल 

क्वाड्रीसाइकल उस गाड़ी को कहते हैं जो ऑटो और छोटी कार के बीच के गैप को भरती है। सीधे तौर पर मॉडिफाइड ऑटो जिसमें कार जैसी सुविधा मिले। सरकार ने हाल ही में इसको लेकर नए नियम बनाए हैं। इसके तहत क्वाड्रीसाइकल वर्ग की गाड़ी में 70 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार नहीं हो सकती। साथ ही, इसकी लंबाई तीन मीटर और चौड़ाई डेढ़ मीटर से ज्यादा नहीं होगी।

बजाज क्यूट के पेट्रोल वर्जन का प्राइस 2.48 लाख रुपये से और सीएनजी वर्जन का का प्राइस 2.78 लाख रुपए है। वहीं टाटा नैनो का प्राइस 2.26 लाख रुपए से लेकर 3.20 लाख रुपए है। कीमत के मामले में यह टाटा नैनो से भी सस्ती होगी।

इंडिया की सबसे सस्ती कार बजाज की Qute लॉन्च, कीमत टाटा नैनो से भी कम


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bajaj Qute will give mileage of 35KM in one liter petrol know price