DA Image
27 फरवरी, 2020|4:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरी तिमाही में नोएडा, गुरुग्राम समेत 9 प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटी

government announces package to boost housing and real sector  file pic

अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में देश के नौ प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटकर 64,000 इकाई रह गई। प्रॉपटाइगर की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष के पहले नौ माह में आवासीय संपत्तियों की बिक्री 13 प्रतिशत घटकर 2,28,220 इकाई रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,63,294 इकाई रही थी। 

64,034 मकान ही बिके

न्यूज कॉर्प समर्थित कंपनी ने 'रियल इनसाइट तीसरी तिमाही की रिपोर्ट में कहा है कि अक्टूबर-दिसंबर के दौरान नौ प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 30 प्रतिशत घटी है। हालांकि, इस दौरान सरकार की ओर से घर खरीदारों की धारणा में सुधार को कई कदम उठाए गए। रिपोर्ट के अनुसार चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में नौ प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री 64,034 इकाई रही, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 91,464 इकाई रही थी। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च हो गया बजाज का चेतक, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानें कीमत और फीचर्स

प्रॉपटाइगर ने हाल में न्यूज कॉर्प और उसके आस्ट्रेलियाई समूह की कंपनी आरईए से सात करोड़ डॉलर का कोष जुटाया है। यह कंपनी अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम (भिवाड़ी, धारुहेड़ा और सोहना सहित), हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई (नवी मुंबई और ठाणे सहित) पुणे और नोएडा (ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे सहित) के संपत्ति बाजार के आंकड़े जुटाती है। 

यह भी पढ़ें: SBI रिपोर्ट: स्लोडाउन से इस साल घटेंगी 16 लाख नौकरियां 

इलारा टेक्नोलॉजीज के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने रियल एस्टेट बाजार को रफ्तार देने के लिए हाल में जो कदम उठाए हैं उनका काफी सीमित प्रभाव पड़ा है। इलारा टेक्नोलॉजीज के पास हाउसिंग.कॉम, मकान.कॉम और प्रॉपटाइगर का स्वामित्व है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bad news for real estate Sales of homes in 9 major cities including Noida Gurugram decreased by 30 percent in third quarter