ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसIPO लाने की तैयारी में जुटी OYO के लिए बुरी खबर, प्राइवेट मार्केट में लोग बेच रहे हैं कंपनी शेयर

IPO लाने की तैयारी में जुटी OYO के लिए बुरी खबर, प्राइवेट मार्केट में लोग बेच रहे हैं कंपनी शेयर

एक सूत्र ने बताया कि निवेशकों ने ओयो के शेयर तब बेचने शुरू कर दिए जब इसके सबसे बड़े निवेशक सॉफ्टबैंक ने अपने बहीखातों में आतिथ्य मंच का मूल्यांकन 20 फीसदी घटाकर 2.7 अरब डॉलर कर दिया।

IPO लाने की तैयारी में जुटी OYO के लिए बुरी खबर, प्राइवेट मार्केट में लोग बेच रहे हैं कंपनी शेयर
Tarun Singhन्यूज एजेंसी,नई दिल्लीWed, 05 Oct 2022 12:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की तैयार कर रही ओयो (OYO IPO) का प्राइवेट मार्केट (Private Market) में वैल्यूएशन (Valuation) गिरकर करीब 6.5 अरब डॉलर रह गया है। इस साल 30 सितंबर को समाप्त हुए हफ्ते में प्राइवेट मार्केट में कंपनी के करीब 12.3 लाख शेयरों की बिक्री हुई जबकि इससे पहले के हफ्ते में 1.6 लाख से अधिक शेयर बिके थे।

एक सूत्र ने बताया कि निवेशकों ने ओयो के शेयर तब बेचने शुरू कर दिए जब इसके सबसे बड़े निवेशक सॉफ्टबैंक ने अपने बहीखातों में आतिथ्य मंच का मूल्यांकन 20 फीसदी घटाकर 2.7 अरब डॉलर कर दिया।इससे पिछले महीने ओयो की वित्तीय रिपोर्ट आने के बाद निजी बाजार में कंपनी के शेयर का मूल्य बढ़कर 94 रुपये प्रति शेयर हो गया था। हालांकि सॉफ्टबैंक के ओयो का मूल्यांकन कम आंकने के बाद निवेशकों ने शेयर बेचना शुरू कर दिए जिससे इसका मूल्यांकन करीब 13 फीसदी गिरकर 81 रुपये प्रति शेयर हो गया।

35 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, निवेशकों में बोली लगाने को लेकर मची होड़

ओयो ने पिछले महीने शेयर बाजारों को बताया था कि 30 जून 2022 को खत्म तीन महीने की अवधि में उसे 1,459.32 करोड़ रुपये का रेवन्यू मिला। कंपनी ने आईपीओ के जरिए  8,430 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पिछले वर्ष अक्टूबर में सेबी के पास मसौदा दस्तावेज दाखिल करवाए थे।

epaper