ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसरामदेव की Ruchi Soya का बदला नाम, रॉकेट की तरह बढ़ा कंपनी का शेयर भाव

रामदेव की Ruchi Soya का बदला नाम, रॉकेट की तरह बढ़ा कंपनी का शेयर भाव

रामदेव की रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना नाम "पतंजलि फूड्स लिमिटेड" में बदलने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड रिटेल बिजनेस को अपने हाथ में लेगी।

रामदेव की Ruchi Soya का बदला नाम, रॉकेट की तरह बढ़ा कंपनी का शेयर भाव
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 03:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

योगगुरु रामदेव की कंपनी रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना नाम "पतंजलि फूड्स लिमिटेड" में बदलने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड रिटेल बिजनेस को अपने हाथ में लेगी। रुचि सोया इंडस्ट्रीज को खुदरा कारोबार 690 करोड़ रुपये में बेची जाएगी।

हालांकि, नाम में परिवर्तन कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय और अन्य नियामक प्राधिकरणों के अनुमोदन के अधीन है। बहरहाल, इस खबर के बीच रुचि सोया के शेयर की जबरदस्त खरीदारी हुई और स्टॉक भाव करीब 10 फीसदी तक चढ़ गया। 

कितना है शेयर का भाव: बुधवार को कारोबार के अंत में रुचि सोया का शेयर भाव 1188 रुपये के भाव तक गया। एक दिन पहले के मुकाबले यह 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी है। बीते साल जून माह में शेयर 1,377 रुपये तक गया था, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो करीब 43 हजार करोड़ रुपये है।

कंपनी का नया नाम: रुचि सोया ने एक फाइलिंग में कहा कि वह पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग, पैकेजिंग के अलावा लेबलिंग और रिटेल ट्रेडिंग का काम करेगी। इस सौदे में कर्मचारियों का स्थानांतरण, अनुबंध, लाइसेंस, परमिट, वितरण नेटवर्क और खाद्य खुदरा व्यवसाय के ग्राहक जैसी कई संपत्तियां शामिल हैं।

ये पढ़ें-शॉपिंग के मूड में टाटा, 5 ब्रांड खरीदने की तैयारी, अंबानी के रिलायंस को मिलेगी टक्कर

हालांकि, पतंजलि का ब्रांड, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, वाहन, देनदार, नकद और बैंक बैलेंस में बदलाव नहीं होगा। आपको बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष के लिए पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड का कारोबार लगभग 10,605 करोड़ रुपये रहा। 

epaper