Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Baba ramdev patanjali foods to soon reduce prices of palm sunflower soyabean oil by 15 rs litre - Business News India

रामदेव की कंपनी कम करेगी खाने के तेल के दाम, 15 रुपये तक की कटौती संभव

खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल कंपनियों को वैश्विक दरों में गिरावट के अनुरूप खाद्य तेल की कीमतें कम करने का निर्देश दिया था। इसके बाद मदर डेयरी और अडानी विल्मर ने तेल के दाम घटा दिए हैं।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 July 2022 05:16 PM
हमें फॉलो करें

योगगुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड खाने के तेल के दाम घटा सकती है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जल्द ही सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल और पाम तेल की कीमतों में 10-15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जाएगी।

पतंजलि फूड्स के सीईओ संजीव अस्थाना ने कहा, "हम एक या दो दिन में इस पर फैसला लेंगे। इस कटौती के बाद पिछले 45 दिनों के दौरान तेल के दाम में कुल 30-35 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आ जाएगी।"  

सरकार के आदेश का असर: दरअसल, खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल कंपनियों को वैश्विक दरों में गिरावट के अनुरूप खाद्य तेल की कीमतें कम करने का निर्देश दिया था। केंद्र के निर्देश के बाद मदर डेयरी ने कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर और अडानी विल्मर ने 30 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की है।

पतंजलि फूड्स के बारे में: बता दें कि पतंजलि फूड्स, पूर्व में रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी। बीते जून में ही कंपनी का नाम बदला है। यह रुचि गोल्ड, महाकोश, सनरिच, न्यूट्रेला, रुचि स्टार और रुचि सनलाइट जैसे ब्रांडों के तहत अपने उत्पाद बेचती है।

साल 2019 में,  योगगुरु रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने दिवाला प्रक्रिया के माध्यम से 4,350 करोड़ रुपये में कंपनी का अधिग्रहण किया था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें