ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAzad Engineering Share rallied more than 45 Percent after Signing long term Contract with Rolls Royce Business News India

दहाड़ रहे इस छोटी कंपनी के शेयर, सचिन तेंदुलकर ने भी लगाया है दांव, विदेशी कंपनी से हुई है बड़ी डील

हैदराबाद बेस्ड आजाद इंजीनियरिंग के शेयर पिछले 3 दिन में 45% से ज्यादा चढ़ गए हैं। ब्रिटेन की दिग्गज कंपनी रॉल्स-रॉयस ने आजाद इंजीनियरिंग के साथ 7 साल का लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट किया है।

दहाड़ रहे इस छोटी कंपनी के शेयर, सचिन तेंदुलकर ने भी लगाया है दांव, विदेशी कंपनी से हुई है बड़ी डील
Vishnuलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

एक छोटी कंपनी आजाद इंजीनियरिंग के शेयर रॉकेट बने हुए हैं। कंपनी के शेयर बुधवार को 18 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 1013 रुपये पर पहुंच गए हैं। आजाद इंजीनियरिंग के शेयरों का यह 52 हफ्ते का नया हाई है। पिछले 3 दिन में आजाद इंजीनियरिंग के शेयरों में 45 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है। आजाद इंजीनियरिंग के शेयरों में यह तेजी एक विदेशी कंपनी के साथ बड़ी डील करने की वजह से आई है। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी आजाद इंजीनियरिंग पर दांव लगाया हुआ है। 

रॉल्स-रॉयस के साथ 7 साल की डील
आजाद इंजीनियरिंग ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि रॉल्स-रॉयस ने उसके साथ 7 साल का लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट किया है। यह डील रॉल्स-रॉयस के डिफेंस/मिलिट्री एयरक्रॉफ्ट इंजन के लिए क्रिटिकल इंजन पार्ट्स तैयार करने और उनकी सप्लाई के लिए है। रॉल्स-रॉयस, ब्रिटेन की दिग्गज लग्जरी कार और एयरो इंजन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। आजाद इंजीनियरिंग के शेयर पिछले 3 दिन में 45 पर्सेंट से अधिक चढ़ गए हैं। आजाद इंजीनियरिंग के शेयर 25 जनवरी 2024 को 674.45 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयर 31 जनवरी 2024 को 1013 रुपये पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़ें- बाजार में उतरते ही शेयरों ने लगाई दौड़, तगड़े फायदे के बाद अपर सर्किट

सचिन तेंदुलकर ने लगाया है बड़ा दांव
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हैदराबाद बेस्ड आजाद इंजीनियरिंग में पिछले साल बड़ा दांव लगाया है। सचिन तेंदुलकर ने आजाद इंजीनियरिंग का आईपीओ आने से पहले इनवेस्टमेंट किया था। सचिन तेंदुलकर ने मार्च 2023 में आजाद इंजीनियरिंग में 5 करोड़ रुपये लगाए थे। मास्टर ब्लास्टर ने यह इनवेस्टमेंट 3423 रुपये प्रति शेयर के दाम पर किया था। इसके बाद कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर दिए हैं। तेंदुलकर के पास अब आजाद इंजीनियरिंग के 4389210 शेयर हो गए हैं। तेंदुलकर के अलावा वीवीएस लक्ष्मण, साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने भी कंपनी में निवेश किया है। 

यह भी पढ़ें- शेयर हो तो ऐसा:10 महीने में 7 गुना हो गया पैसा, आज नहीं कोई बेचने वाला