Ayushman Bharat Yojana: Preparation to provide PMJAY health insurance benifit to 10 lakh people - PMJAY: आरोग्य बीमा का फायदा 10 लाख लोगों को देने की तैयारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PMJAY: आरोग्य बीमा का फायदा 10 लाख लोगों को देने की तैयारी

Ayushman Bharat Yojana

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) के तहत पहले माह में एक लाख से अधिक मरीजों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने के बाद नेशनल हेल्थ एजेंसी ने अगले चार माह में इस संख्या को 10 गुना बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। 

एजेंसी का कहना है कि मरीजों के उत्साह, बचे हुए राज्यों में भी योजना शुरू होने के चलते इस लक्ष्य को जनवरी तक आसानी से हासिल किया जा सकता है। मालूम हो, सोमवार को दुनिया की इस सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना ने अपना एक माह पूरा कर लिया। नेशनल हेल्थ एजेंसी के सीईओ डा. इंदुभूषण ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में कहा कि पहला महीना हमारे लिए काफी उत्साहजनक रहा। सभी राज्यों में पूरी तरह लागू नहीं होने के बाद भी हम इतने लोगों तक लाभ पहुंचाने में सफल रहे। डा. इंदुभूषण ने कहा कि पंजाब ने हमारे साथ करार कर लिया है। केरल भी जल्द ही करार करने जा रहा है। इससे योजना का दायरा बढ़ेगा। 

पहले माह का प्रदर्शन बेहतर 
पीएमजेएवाई के क्रियान्वयन को लेकर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने नेशनल हेल्थ एजेंसी एवं नीति आयोग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में महीनेभर में एक लाख से अधिक मरीजों को बिना किसी परेशानी बीमा लाभ मिलने और समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए एजेंसी के कामकाज की प्रशंसा हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayushman Bharat Yojana: Preparation to provide PMJAY health insurance benifit to 10 lakh people