Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Axis Bank to buy nearly 10 percent stake in IPO bound Go Digit Life Insurance virat kohli invest - Business News India

कोहली के निवेश वाली कंपनी पर Axis बैंक ने लगाया दांव, IPO पर लगी है रोक

गो डिजिट ने 17 अगस्त को पूंजी बाजार नियामक के पास आईपीओ के लिये दस्तावेज जमा किये थे। कंपनी में निवेश करने वालों में क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा शामिल हैं।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 09:14 PM
हमें फॉलो करें

प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने गो डिजिट लाइफ इंश्योरेंस में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। इससे पहले एक्सिस की प्रतिद्वंदी एचडीएफसी बैंक ने भी पिछले महीने गो डिजिट लाइफ में 9.94% हिस्सेदारी खरीदने की योजना की घोषणा की थी। आपको बता दें कि गो डिजिट आईपीओ लाने की तैयारी में है। इसके जरिए कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड होगी।

एक्सिस की डील की डिटेल: जानकारी के मुताबिक एक्सिस बैंक ने गो डिजिट की दो चरणों में 9.94% हिस्सेदारी खरीदी है। इसके जरिए गो डिजिट में 49.9-69.9 करोड़ रुपये के बीच निवेश करने की योजना है।आपको बता दें कि डिजिट पहले से ही जनरल इंश्योरेंस बिजनेस में मौजूद है। वह अपने गो डिजिट लाइफ वेंचर के साथ लाइफ इंश्योरेंस सेग्मेंट में प्रवेश कर रही है, लेकिन अभी तक इकाई के लिए लाइसेंस प्राप्त नहीं किया है।

आईपीओ पर लगी है रोक: बीते दिनों सेबी ने कनाडा के फेयरफैक्स ग्रुप के समर्थन वाली गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लि. के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के प्रस्ताव को रोक दिया था। गो डिजिट ने 17 अगस्त को पूंजी बाजार नियामक के पास आईपीओ के लिये दस्तावेज जमा किये थे। कंपनी में निवेश करने वालों में क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा शामिल हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें