ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAvalon technologies ipo 865 cr rs kick off on 3 april check detail Business News India

3 अप्रैल से खुल रहा ये IPO, दांव लगाने से पहले जान लीजिए जरूरी बातें

इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विस कंपनी एवलॉन टेक्नोलॉजीज (Avalon Technologies) का आईपीओ 3 अप्रैल को ओपन हो रहा है। इस आईपीओ पर 6 अप्रैल तक दांव लगा सकेंगे।

3 अप्रैल से खुल रहा ये IPO, दांव लगाने से पहले जान लीजिए जरूरी बातें
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Mar 2023 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

नए वित्त वर्ष में आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) पर दांव लगाने की तैयारी में जुटे निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विस कंपनी एवलॉन टेक्नोलॉजीज (Avalon Technologies) का आईपीओ 3 अप्रैल को ओपन हो रहा है। इस आईपीओ पर 6 अप्रैल तक दांव लगा सकेंगे। वहीं, एंकर निवेशकों के लिए 31 मार्च का दिन अलॉट है।

आईपीओ की डिटेल: रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के मुताबिक कंपनी ने आईपीओ का आकार पहले की योजना के 1,025 करोड़ रुपये से घटाकर 865 करोड़ रुपये कर दिया है। अब यह कंपनी इक्विटी शेयरों के फ्रेश इश्यू से 320 करोड़ रुपये और प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) के माध्यम से 545 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है।

क्या होगा रकम का: नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग ऋण भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट मकसद के लिए किया जाएगा। बता दें कि जनवरी में कंपनी को आईपीओ लाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी की हरी झंडी मिली थी। जेएम फाइनेंशियल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड इस आईपीओ के लिए मर्चेंट बैंकर हैं।

कंपनी के बारे में: 1999 में स्थापित एवलॉन एक एंड-टू-एंड इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विस प्रोवाइडर फर्म है। इसके प्रमुख ग्राहकों को क्योसन इंडिया, ज़ोनर सिस्टम्स इंक, कॉलिन्स एयरोस्पेस, ई-इन्फोचिप्स, द यूएस मालाबार कंपनी और सिस्टेक कॉर्पोरेशन शामिल हैं। वित्त वर्ष 2022 तक परिचालन से इसका राजस्व 840 करोड़ रुपये था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें