ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessAster DM Healthcare hits new high on stake sale plan in Gulf biz Business News India

अपने ही कारोबार को अलग-थलग कर रही ये कंपनी, खबर सुन शेयर खरीदने की लूट

एस्टर डीएम हेल्थकेयर जीसीसी में छह देशों में एक लीडिंग हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर है। इसकी योजना FY27 तक 1,500 से अधिक बेड जोड़कर भारत में बिस्तर क्षमता को लगभग एक तिहाई तक बढ़ाने की है।

अपने ही कारोबार को अलग-थलग कर रही ये कंपनी, खबर सुन शेयर खरीदने की लूट
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

Aster DM Healthcare Shares: हेल्थकेयर से जुड़ी कंपनी- एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयरों में बुधवार को हैरान करने वाली तेजी देखने को मिली। ट्रेडिंग के दौरान इस कंपनी के शेयर 20 प्रतिशत उछलकर 399.15 रुपये तक पहुंच गए। वहीं, इस शेयर की क्लोजिंग 396.15 रुपये पर हुई। यह एक दिन पहले के मुकाबले 19.09% की तेजी को दिखाता है। बता दें कि यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

तेजी की वजह: दरअसल, एस्टर डीएम हेल्थकेयर भारत और खाड़ी देशों में अपने कारोबार को अलग करेगी। बीते मंगलवार को कंपनी ने कहा कि उसे भारत और जीसीसी (गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल) के कारोबार को दो अलग और एकल संस्थाओं में अलग करने के लिए अपने निदेशक मंडल और सब्सिडयरी कंपनी एफिनिटी होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड से मंजूरी मिल गई है। पृथक्करण योजना के तहत एफिनिटी ने एस्टर के जीसीसी कारोबार में निवेश करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मुख्यालय वाली एक निजी इक्विटी फर्म फज्र कैपिटल के नेतृत्व में निवेशकों के एक संघ के साथ एक पक्का समझौता किया है। 

कितनी है हिस्सेदारी: कंपनी ने कहा कि सौदे के अनुसार फज्र कैपिटल के नेतृत्व वाला संघ जीसीसी कारोबार, एस्टर डीएम हेल्थकेयर एफजेडसी के स्वामित्व में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। इसमें कहा गया है कि भारत और जीसीसी कारोबार का संयुक्त बाजार पूंजीकरण दो अरब डॉलर है। लेनदेन में जीसीसी कारोबार का उद्यम मूल्य 1.7 अरब डॉलर (13,540 करोड़ रुपये) है।

बता दें कि एस्टर डीएम हेल्थकेयर जीसीसी (गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल) में छह देशों में एक लीडिंग हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर है। कंपनी की योजना FY27 तक 1,500 से अधिक बेड जोड़कर भारत में बिस्तर क्षमता को लगभग एक तिहाई तक बढ़ाने की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें