Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ASK Automotive IPO raised 250 crore rupees from anchor investors check gmp here

IPO ओपन होने से पहले कंपनी ने जुटाए ₹250 करोड़, ग्रे मार्केट में दबदबा कायम

आस्क ऑटोमोटिव ने IPO के लिए प्राइस बैंड 268 रुपये 282 रुपये प्रति शेयर तय किया है। एक लॉट में 53 शेयर रखे गए हैं। जिस वजह से किसी भी निवेशक को कम से कम 14,946 रुपये का दांव लगाना पड़ रहा है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Nov 2023 08:18 AM
हमें फॉलो करें

आस्क ऑटोमोटिव आईपीओ (ASK Automotive IPO) ने एंकर निवेशकों के जरिए 250 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी का आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए आज से ओपन हो जाएगा। कोई भी खुदरा निवेशक आस्क ऑटोमोटिव आईपीओ पर 9 नवंबर तक दांव लगा सकता है। बता दें, कंपनी ग्रे मार्केट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आइए डीटेल्स में जानते हैं - 

आस्क ऑटोमोटिव आईपीओ प्राइस बैंड (ASK Automotive IPO Price band) 

कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 268 रुपये 282 रुपये प्रति शेयर तय किया है। एक लॉट में 53 शेयर रखे गए हैं। जिस वजह से किसी भी निवेशक को कम से कम 14,946 रुपये का दांव लगाना पड़ रहा है। एक रिटेल निवेशक अधिक से अधिक 13 लॉट पर दांव लगा सकता है। बता दें, कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई में होगी।

आस्क ऑटोमोटिव आईपीओ का जीएमपी 

ग्रे मार्केट में कंपनी का दबदबा है। आस्क ऑटोमोटिव आईपीओ ग्रे मार्केट में आज 40 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहा है। निवेशकों को पहले दिन ही 14 प्रतिशत का फायदा आईपीओ के जरिए हो सकता है। 

आईपीओ का 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स कैटगरी के लिए रिजर्व है। वहीं, रिटेल और नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए क्रमशः 35 प्रतिशत से 15 प्रतिशत तक आरक्षित है। 

क्या करती है कंपनी? 

आस्क ऑटोमोटिव की स्थापना 1988 में हुई थी। कंपनी टू-व्हीलर्स के लिए एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम लगाती है। कंपनी के ग्राहकों में टीवीएस, रॉयल इनफील्ड, सुजुकी जैसी कंपनियां हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें